नदियों-पहाड़ों से भरा असम हॉलीडे मनाने के लिए बेस्ट डेस्टिनेशन है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि यहां कुछ ऐसी जगहें भी हैं, जो हॉन्टेड हैं. नहीं तो, चलिए आज हम आपको असम की कुछ ऐसी ही जगहों के बारे में बता देते हैं, जहां जाने से लोग कतराते हैं.

1. Valley of Death for Birds- Jatinga

Source: www.wowamazing.com

असम का गांव जटिंगा पक्षियों की मौत की घाटी कहलाता है. यहां हर साल सैंकड़ों प्रवासी पक्षी सुसाइड कर लेते हैं. ऐसा क्यों होता है, इस बात का पता अभी तक कोई नहीं लगा सका है.

2. A Haunted Lounge-Jorhat

Source: hauntingindia.blogspot.com

जोरहाट में बने एक Lounge से स्थानीय लोग अजीब तरह की चिल्लाने और चीखने की आवाज़ें आने की शिकायत करते हैं. यहां कुछ लोगों ने अज्ञात चीज़ों के पैरों के निशान भी देखने का दावा किया है. शाम होते ही लोग इस ओर जाने से बचते हैं.

3. बोगीजुली कैंप

Source: hauntingindia.blogspot.com

नामेरी नेशनल पार्क के इस कैंप साइट को भी लोग हॉन्टेड मानते हैं. स्थानीय लोगों का कहना है कि यहां एक औरत की आत्मा भटकती है. पर्यटकों ने भी कई बार किसी औरत के रोने और हंसने की आवाज़ सुनने की शिकायत की है.

4. नागौन का एक हॉन्टेड हाउस

Source: tatic.toiimg.com

नागौन के तरुण फुकन रोड पर एक खंडहर घर है. यहां शाम के वक़्त कोई नहीं जाता है. लोगों का मानना है कि यहां एक लड़की की आत्मा भटकती है, जिसका इसी घर में रेप कर हत्या कर दी गई थी.

5. सुंदरबाड़ी कब्रिस्तान-गुवाहाटी

Source: hauntingindia.blogspot.com

इस कब्रिस्तान से के आस-पास लोगों ने असामान्य गतिविधियों का अनुभव किया है. कई लोगों ने यहां पर ख़ौफ़नाक आवाज़ें सुनने और यहां जाने के बाद बीमार पड़ने की शिकायत की है.

6. पुरानी गोदाम का एक बर्गद का पेड़

Source: hauntingindia.blogspot.com

स्थानीय लोगों का कहना है कि इस बर्गद के पेड़ पर सैंकड़ों लोंगों की आत्माएं रहती हैं. ये लोग 1820 में हुए बर्मी और असमिया लोगों के युद्ध में मारे गए थे. कुछ लोगों का कहना है कि बर्मियों ने इस पेड़ से लटकाकर गांववालों को ज़िंदा आग के हवाले कर दिया था.

7. मायोंग गांव

Source: www.inuth.com

काला जादू का गढ़ है ये गांव. इसे इंडिया की काले जादू की राजधानी भी कहा जाता है. कहते हैं कि यहां के लोग काला जादू करने में सिद्ध होते हैं. ये चाहें तो इसकी मदद से किसी इंसान को जानवर भी बना सकते हैं. इस गांव में जाने से लोग डरते हैं.

8. हाहिम पिकनिक स्पॉट

Source: youtube.com

शाम होते ही गुवाहाटी के इस पिकनिक स्पॉट पर जाने से लोग डरते हैं. स्थानीय लोगों का कहना है कि यहां एक बुरी आत्मा भटकती है. कई लोगों ने यहां पर रात में अजीबो गरीब आवाज़ सुनने का दावा किया है.

कमजोर दिल वाले असम की इन जगहों से दूर ही रहना.