आज के छोटे-छोटे बच्चे हर मामले में काफ़ी आगे हैं. फिर बात चाहे गैजेट्स की हो या फ़ैशन की. समय ये आ चुका है कि अब बच्चे पैरेंट्स को बताते हैं कि उन्हें क्या पहनना है और क्या नहीं. एक हमारा समय था जो मम्मी निकाल कर दे देती थी वो पहन कर ख़ुश हो जाते थे. अगर इसके अलावा कुछ ख़ुद से पहनने का Try भी किया, तो फेल ही रहे हैं.

Poo
Source: republicworld

जैसे 90 के दशक में हम कुछ फ़ैशन ट्रेंड अपना कर ख़ुद को राजा बाबू समझते थे, पर असल में अब वही सब चीज़ें बेवकूफ़ी लगती हैं. चलिये इस बात एक बार फिर अपनी फ़ैशन मिस्टेकस पर नज़र डाल लेते हैं.

1. फ़्रॉक

90 के दशक में शायद ही कोई ऐसी लड़की होगी, जिसकी मम्मी ने उसे फ़्रॉक न पहनाई हो. फ़ोटोज़ में अब यही चमकीली फ़्रॉक देख कर बहुत ग़ुस्सा आती है सच्ची.

2. फ़िल्मी लुक

करन जौहर की फ़िल्म 'कुछ कुछ होता है' जब पर्दे पर आई, तो हम सब अंजली (काजोल) के लुक के फ़ैन हो गये. डंगरी, स्नीकर्स और बालों में हेयरबैंड लगाकर ख़ुद को स्टाइलिश समझते थे. तब कहां समझ थी कि असली फ़ैशन ऑइकन तो टीना थी. 

Kajol
Source: India Tv

3. चमकीली ड्रेस

90 के दशक में चमकीले (Glittery) कपड़ों का भी ख़ूब चलन था. पार्टी या क्लब जाते हुए अधिकतर लड़कियां ऐसी ड्रेसेस पहन कर जाती थीं. अब देख कर लगता है कि कैसे हम फ़ैशन के नाम पर कुछ भी पहन लेते थे.

Dresses
Source: pinterest

4. ड्रेस के नीचे Leggings

समझ ही नहीं आता कि हम 90s किड्स ड्रेसेस के नीचे Leggings क्यों पहन लेते थे? इसके अलावा ये फ़ैशन ट्रेंड हिंदुस्तान में आया कहां से?

leggings
Source: whowhatwear

5. Low Waist जींस

दिक्कत Low Waist जींस से नहीं थी, बल्कि उन जींस से थी जिसमें से लड़कियों के अंडर वियर बाहर दिखने लगते थे. जैसे कांटा लगा गर्ल के दिख रहे हैं.

6. ओवर साइज़ जींस

उम्मीद है कि 90 के दशक का ये फ़ैशन ट्रेंड कभी लौट कर न आये.

jeans
Source: theatlantic

7. ट्यूब टॉप

बचपन में फ़ैशन के चक्कर में कई बार हम सिर्फ़ ट्यूब पहन कर ख़ुद को स्टाइलिश दिखाने की कोशिश करते थे, जो कि हमारी ग़लती थी.

Tube TOP
Source: depop

इनमें से आपने कौन सी ग़लती की थी?