जब आप कहीं घूमने की सोचते हैं, तो सबसे पहले आपको होटल्स की चिंता होती है. हर कोई अपने बजट के हिसाब से अपने लिए होटल और कमरा चुनता है. लेकिन बजट चाहे कितना भी हो, होटल और उसमें मिले कमरे के व्यू से, समझौता नहीं करना चाहते.

Zostel

 

लेकिन आज हम आपको जिस होटल के बारे में बताने वाले हैं, वो एशिया का सबसे बेहतरीन होटल है. लेकिन व्यू के मामले में ये एशिया का सबसे उंचाई पर बना होटल है. होटल चेन Zostel द्वारा खोले गए इस होटल का नज़ारा किसी को भी दीवाना बनाने के लिए काफ़ी है.

Zostel

 

ये होटल स्पिती घाटी के बीच बना है. चारों ओर पहाड़, ठंडी हवा और खूबसूरत नज़ारा. आपको हर वो चीज़ इस होटल में मिल जाएगी जिसकी तलाश में आप घूमने निकले हैं.

Zostel

 

Zostel

 

 

अभी तक इस घाटी में दूर-दूर तक कोई होटल नहीं था. यहां पर्यटकों को रुकने में काफ़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ता था. लेकिन Zostel द्वारा बनाया गया ये होटल उन सारी परेशानियों का समाधान बन गया है.

 

Zostel

 

इस होटल में सांझा रूम के साथ-साथ आपको Deluxe Private Rooms और Outdoor Tents जैसी सुविधाएं भी मिल जाएंगी.

Zostel

 

Zostel

 

Zostel

 

इस होटल के नज़ारे लेने के लिए आपको हिमाचल के खूबसूरत इलाके स्पिती तक का सफ़र तय करना पड़ेगा. दिल्ली से कई रास्तों के ज़रिए आप यहां तक पहुंच सकते हैं.

Zostel

 

Zostel

 

अब पर्यटकों को ऐसी जगहों पर भी शानदार होटल की सुविधा मिलने से स्पिती घाटी में भी पर्यटन बढ़ेगा. इसका सीधा मुनाफ़ा न सिर्फ़ होटल को, बल्कि आस-पास के इलाकों को भी होगा.