गुरुग्राम में लगने वाला बंजारा मार्केट दिल्ली-एनसीआर का बेस्ट बजट फ़्रेंडली एंटीक फ़र्नीचर मार्केट है. यहां पर आपको किफ़ायती दामों अपने घर को सजाने के लिए बहुत सा सामान मिल जाएगा. मोल-भाव कर लेते हैं तो और भी अच्छा. चलिए इसी बात पर आपको कुछ एंटीक सामानों के बारे में बताते हैं जिसे आप इस मार्केट से बहुत ही कम दाम पर ख़रीद सकते हैं. 

1. मिरर फ़्रेम्स 

Source: turbosquid

Full Length सेल्फ़ी क्लिक करने के काम आएंगे ये मिरर और मिरर फ़्रेम्स. एक अच्छा मिरर फ़्रेम आप 1500-2000 रुपये में ख़रीद सकते हैं. छोटे वाले तो 250 रुपये में भी मिल जाएंगे. 

2. गमले 

Source: madaboutthehouse

घर में पौधे हों तो घर का वास्तु और वातावरण सही रहता है. इसके लिए आप यहां से सुंदर-सुंदर गमले और उन्हें पानी देने वाली कैन भी ख़रीद सकते हैं. इनकी शुरुआती क़ीमत 50 रुपये है. 

3. छोटी अलमारियां

Source: antiquefarmhouse

घर बहुत-सा छोटा-मोटा सामान फैला रहता है. इन्हें रखने के लिए आप छोटी-छोटी सुंदर अलमारियां ख़रीद सकते हैं. इन्हें बेड के पास लगाएं या फिर डाइनिंग हॉल में. ये आपके घर की शोभा बढ़ाएंगे. इनकी क़ीमत 400 रुपये से शुरू होती है. 

4. लालटेन और कैंडल स्टैंड 

Source: dhgate

घर को विंटेज लुक देने के लिए लालटेन और कैंडल्स को भी इस्तेमाल कर सकते हैं. यहां आपको किफ़ायती दाम में पुराने स्टाइल की लालटेन और कैंडल स्टैंड मिल जाएंगे. इनकी शुरुआती क़ीमत 100 रुपये है.

5. टेबल 

Source: efurniturehouse

खाने के लिए डाइनिंग टेबल से लेकर घर के गार्डन के लिए कॉफ़ी टेबल तक सब यहां मिल जाएगा. यहां एंटीक टेबल्स की कमी नहीं. ये आपके घर को एंटीक लुक प्रदान करेंगी. इनकी शुरुआती क़ीमत 400 रुपये है. 

6. ट्रे और बॉक्स 

Source: pinterest

अब घर में टेबल हो तो उस पर खाना या फिर फल आदि रखने के लिए ट्रे और बॉक्स की ज़रूरत तो होगी. यहां हर प्रकार की ट्रे आपको मिल जाएगी. इन्हें आप 50 रुपये में अपना बना सकते हैं.

7. फ़ोटो फ़्रेम 

Source: pinterest

घर सुंदर बनता है तस्वीरों से. इसके लिए फ़ोटो फ़्रेम की ज़रूरत पड़ेगी. यहां आप अच्छे-अच्छे लकड़ी के फ़ोटो फ़्रेम 20 रुपये में ख़रीद सकते हैं. 

तो कब जा रहे हैं बंजारा मार्केट?