गर्मियों में ऑफ़िस जाना हो या किसी आउटिंग के लिये निकलना हो कपड़े पहनने से पहले एक बार नहीं, बल्कि कई बार सोचना पड़ता है. क्योंकि पसीने से भीगे कपड़ों की वजह से कई बार हमें शर्मिंदा भी होना पड़ता है. इस सीज़न में आपके साथ ऐसी नौबत न आए इसके लिये आपको सही Fabrics चुनने की ज़रूरत है.  

गर्मियों में आरामदायक और शर्मिंदगी से बचाने के लिये ख़ास तरह के Fabrics की लिस्ट ये रही: 

1. Cotton  

गर्मी में कॉटन के कपड़ों से बेहतर कुछ नहीं होता है. कॉटन के कपड़े न सिर्फ़ हर बार गर्मियों में ट्रेडिंग होते हैं, बल्कि ये शरीर को ठंडक भी पहुंचाते हैं.  

Source: alicdn

2. Khadi 

पिछले कुछ सालों में देश में ख़ादी के कपड़ों को भी काफ़ी बढ़ावा दिया जा रहा है और शहर-शहर इसके स्टोर खोले जा रहे हैं. गर्मी में ख़ादी के कपड़ों को आसानी से कैरी किया जा सकता है.  

Source: fashionnetwork

3. Lawn Cloth  

Lawn के कपड़े काफ़ी लाइटवेट होते हैं, जिसे पहनने से सॉफ़्ट-सॉफ़्ट सा फ़ील होता है.  

Source: content

4. Fresco  

ये Fabric आपको खुली हवा में सांस लेने की आज़ादी देता है. Fresco पहनने में काफ़ी हल्का होता है, जिससे आप सारा समय फ़्रेश महसूस करते हैं.  

Source: shopify

5. Seersucker  

अगर आपको भी कपड़ों में प्रेस करने में उलझन होती है और हमेशा ऐसे कपड़े ढूंढते हैं जिन्हें प्रेस न करना पड़े, तो Seersucker आपके लिये ही बना है.  

Source: fabfab

6. Rayon  

गर्मियों में Rayon आपको Comfortable और फ़्रेश फ़ील कराता है. इसके साथ ही ये कभी Out Of Faishon भी नहीं होता.  

Source: fibre2fashion

7. Linen  

अगर गर्मियों में ख़ुद को ख़ुश और सुखी देखना चाहते हो तो Linen पहनो. क्योंकि Summers में ये आपको सिर्फ़ बाहर से ही कूल नहीं दिखाता, बल्कि अंदर से भी रखता है.  

Source: shopify

तो, इन Fabrics के गर्मियों में धूम मचाने के लिये, तैयार हो न?