आज की दुनिया में Competition हर जगह है. लोग दूसरों से आगे बढ़ने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं. ऐसे में कोई कंपनी अपने Competitor से सामान ख़रीदने को कह दे, इससे चौंकाने वाली बात नहीं हो सकती.

अगर आप बर्गर खाने के शौक़ीन हैं तो आपको मालूम ही होगा कि मैकडॉनल्ड्स और बर्गर किंग में जमकर Competition होता है.

Source: potatopro

मगर हाल ही में हुआ यूं कि UK के फ़ास्ट फ़ूड चेन बर्गर किंग ने सोशल मीडिया में एक फ़ोटो शेयर किया. फ़ोटो में लिखा था कि मैकडॉनल्ड्स से आर्डर करिये. मैकडॉनल्ड्स की भी बर्गर किंग की तरह दुनिया की फ़ेमस फ़ास्ट फ़ूड चेन है.

 फ़ोटो में आगे लिखा था कि "हमें कभी नहीं लगा था कि हम आपसे ये करने को कहेंगे. जैसा कि हमने ये भी नहीं सोचा था कि हम आपको KFC, सबवे, डोमिनोज़ पिज़्ज़ा, पिज़्ज़ा हट, फ़ाइव गाइज़, टैको बेल... या कोई और भी फ़ूड आउटलेट से अपना खाना ऑर्डर करने को बोलेंगे."

इस अपील के पीछे क्या वज़ह रही होगी इसके बारे में आगे पढ़ने पर पता चलता है. इसके ज़रिये बर्गर किंग सारे रेस्टोरेंट के हज़ारों स्टाफ़ की मदद करना चाहता है. कोरोना वायरस के चलते फ़ूड जॉइंट्स की हालत भी ख़राब हो रही है और सैकड़ों लोगों की नौकरी जा रही है.

Source: pxfuel

कोविड के चलते UK की गंभीर स्थिति बनी हुई है, इसके कारण ही दोबारा लॉकडाउन लगाया जा रहा है. इस मुसीबत के समय में किसी कंपनी की तरफ़ से ऐसा विज्ञापन देना वाकई क़ाबिले-तारीफ़ है. 

Source: euronews

सोशल मीडिया पर बर्गर किंग की ख़ूब तारीफ़ हुई.

पिज़्ज़ा हट ने इस ट्वीट का रिप्लाई भी किया: