नया साल आने वाला है और न्यू ईयर सेलिब्रेशन में अब बस चंद दिन बचे हैं. इसलिये हर कोई इसे ख़ास बनाने की तैयारी में जुटा हुआ है. कई लोग तो न्यू ईयर सेलिब्रेशन की डेस्टीनेशन भी फ़ाइनल कर चुके होंगे. वहीं कुछ ऐसे भी होंगे, जो अपने शहर में रह कर ही इसे शानदार बनाने की सोच रहे होंगे. वैसे अगर दिल्लीवासी हैं और न्यू ईयर के बारे में सोच रहे हैं, तो हमने आपके लिये एक ख़ास लिस्ट तैयार की है.

इस लिस्ट में दिल्ली और उसके आस-पास की वो जगहें हैं, जहां जाकर आप कम पैसों में नये साल का स्वागत कर सकते हैं.

1. कनॉट प्लेस

सीपी दिल्ली वालों के लिये वो जगह है, जहां वो किसी भी मौक़े पर जायें चहल-पहल मिलती है. न्यू ईयर की शाम सीपी के सेंट्रल पार्क में बहुत से कॉन्सर्ट्स और प्रोग्राम्स होते हैं. हर साल यहां भारी तादाद में लोग आकर न्यू ईयर सेलिब्रेट करते हैं. इस बार आप भी जा कर देख सकते हैं.

CP
Source: lbb

2. साकेत

साकेत के DLF मॉल में भी काफ़ी कॉन्सर्ट्स होते हैं. इसके अलावा रात 12 बजे तक ख़ूब नाच-गाना और खाना-पीना भी होता है. दोस्तों के साथ नये साल का आगाज़ करने की सोच रहे हैं, तो यहां जा सकते हैं.

Dlf Place Saket
Source: tripadvisor

3. लोटस टेंपल

न्यू ईयर के मौके पर लोटस टेंपल को कई ख़ास तरह की लाइट्स से सजाया जाता है. यहां जा कर आप ओपन एयर शोज़ का लुत्फ़ उठा सकते हैं.

Lotus Temple
Source: pandotrip

4. किटी-सू

किटी-शू बाराखंभा रोड पर स्थित है. ये जगह हार्ड कोर पार्टी लवर्स के लिये है. न्यू ईयर की शाम यहां बड़े सिंगर्स और सेलिब्रिटीज़ आते हैं.

kitty-su
Source: bridgeclubbers

5. हौज़ ख़ास

न्यू ईयर के मौके पर कम पैसों में क्लब, स्ट्रीट फ़ूड और ओपन-एयर शोज़ का आनंद लेना चाहते हैं, तो यहां जा सकते हैं.

Source: lbb

6. इंडिया गेट

इंडिया गेट एवरग्रीन जगह है, जहां जाकर सुकून से न्यू ईयर की शाम का जश्न मना सकते हैं. पैसे ख़र्च करने का कतई मन न हो, तब घर से खाना बना कर भी ले जा सकते हैं.

India Gate
Source: tripadvisor

7. बंगला साहिब

अगर नये साल का आगाज़ थोड़ा हटकर करना चाहते हैं, तो बंगला साहिब जाकर सेवा में भी लग सकते हैं. नये साल की इससे अच्छी शुरूआत क्या होगी.

Bangla Sahib Gurudwara
Source: knocksense

8.सोहना

अगर दिल्ली से थोड़ा आगे बढ़ कर न्यू ईयर मनाने की सोच रहे हैं, तो हरियाणा के सोहना भी जा सकते हैं. सोहना में एंडवेंचर के साथ-साथ गांव का कल्चर भी देखने मिलेगा. इसके साथ ही शांति और सुकून भी.

sohna
Source: indianholiday

नये साल पर अगर इन जगहों पर गये, तो अपना अनुभव शेयर करना मत भूलियेगा.

Lifestyle के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.