ठंडे का मौसम है ऐसे में शरीर को गर्मी देने के लिए चाय से बेहतर और क्या हो सकता है. ऐसे मौसम में कसम से गरमा गरम चाय की एक चुस्की पूरा दिन बना देती है. चाय की टपरी केवल उत्तर भारत में ही नहीं, बल्कि पुणे में भी काफ़ी फ़ेमस हैं. यहां शहर और हाईवे किनारे चाय की कई मशहूर टपरियां है. इस मौसम में कॉलेज स्टूडेंट दिनभर यहीं पड़े रहते हैं.

तो चलिए आज आपको आपके शहर की 6 ऐसी चाय की टपरियों के बारे में बताते हैं जहां बेहतरीन चाय मिलती है.

1. राजू चाय  

raju ki chai
Source: whatshot

अगर आप भी शहर में कड़क और मस्त अदरक वाली चाय की तलाश कर रहे हैं तो 'भारती विद्यापीठ' के पास स्थित 'राजू चाय' की टपरी पर पहुंच जाइए. कसम से दिन बन जायेगा.

2. हीराबाई महाडीक लेमन चाय स्टॉल

Hirabai Mahadik Lemon Tea Stall, Pune
Source: whatshot

पिछले 30 सालों से हीराबाई महाडीक लेमन चाय स्टॉल एफ़ सी. रोड पर स्थित है. अगर आप दूध वाली चाय नहीं पीना चाहते हैं या उसके शौक़ीन नहीं है तो हीराबाई की निम्बू चाय पीजिए. दिल गार्डन-गार्डन हो जायेगा. 

3. आंटी की चाय  

Aunty Ki Chai
Source: theinspiredindia

पुणे के सेनापति बापट रोड पर स्थित 'सुनीता आंटी की चाय' की टपरी उन सभी लोगों के लिए परफ़ेक्ट है जिन्हें रात में चाय की तलब लगती है. इस टपरी पर आपको रातभर चाय मिलेगी. वो भी एक दम मस्त और कड़क! 

4. अप्पा टी स्टॉल  

tea
Source: bking

पुणे के 'कोरेगांव पार्क' की मुख्य सड़क पर स्थित 'अप्पा टी स्टॉल' पर आपको कई दफ़्तर कर्मी चाय और सुट्टे का मज़ा लेते लोग दिख जायेंगे. अप्पा की चाय को कोई तोड़ ही नहीं हैं.

5. अंबिका टी हाउस

Ambika Amruttulya
Source: justdial

पुणे के एस. पी. कॉलेज के पास तिलक रोड पर स्थित 'अंबिका टी हाउस' पुणेकर्स के बीच काफ़ी लोकप्रिय है. यहां पर आपको गरमा गरम चाय, कॉफ़ी और दूध मिल जायेगा.

6. ईरानी दम चाय  

irani dum chai
Source: whatshot

अगर आप रेगुलर टी पी पीकर ऊब गए हैं तो आज कुछ नया ट्राय करिए. आज हम बात कर रहे हैं 'ईरानी दम चाय' की. एयरपोर्ट पर स्थित ये टपरी हैदराबादी शैली की चाय परोसता है. जिसका स्वाद काफ़ी अनोखा होता है. एक बार ट्राय ज़रूर करिएगा.