किसी चीज़ के बारे में ज़्यादा जान लेना कभी-कभी ‘जान लेना’ जैसा हो जाता है. अब चॉकलेट को ही ले लीजिए. अच्छा-भला चापे पड़े थे कि एक TikTok यूज़र की ज्ञानपेलुता ने लोगों को उल्टियां पड़वा दी हैं. काहे कि बहुत से लोगों ने पहली बार देखा कि असल में Cocoa Pod दिखते कैसे हैं.

Source: mirror

Sophia Rose नाम की यूज़र ने एक वीडियो शेयर किया, जो तगड़े से वायरल हो गया है. इसमें Sophia, Cocoa Pod लेकर उससे रोस्टेड कोको निब बनाना दिखा रही हैं. जो कि कुछ यूं हैं. सबसे पहले बीज लेकर उसे फर्मंटाइज़ेशन के लिए पांच से आठ दिन के लिए छोड़ दें, इससे बढ़िया चॉकलेट फ़्लेवर मिलेगा. फिर इसे रोस्ट करने से इसका शेल आसानी से निकल आएगा. इसके बाद निब को मसलना है.

Source: google

हालांकि, जब वाकई में शेल हटा और सामने जो दिखा, वो बहुत से यूज़र को नापसंद और भयानक लगा है. दरअसल, अंदर के Cocoa Pod पर जब लोगों की नज़र पड़ी, तो उन्हें यक़ीन ही नहीं हुआ कि यही वो चीज़ है जिसे वो मस्त होकर खाते फिरते हैं. 

किसी यूज़र को ये लार्वा जैसा लगा, तो किसी को एलियन का अंडा. कुछ तो इसे देखकर इतना डर गए हैं कि चॉकलेट न खाने की क़सम खा बैठे. 

ऐसा लगता है कि वाक़ई में लोगों ने ये उम्मीद नहीं की थी कि जिस चॉकलेटी दुनिया में वो रहते हैं, उसकी बुनियाद इतनी लिसलिसी चीज़ पर रखी गई है.