दिल्ली आने वाले कुछ याद रखे न रखें, पर यहां का खाना-पीना कभी नहीं भूलते. इस बात को दिल्ली आने वाले और यहां रहने वाले दोनों ही अच्छे से समझते हैं. इस शहर के खाने में स्वाद भी है और लजीज़ ख़ुशबू भी. ख़ासकर पुरानी दिल्ली के खाने में. वैसे अगर आप भी खाने-पीने के शौक़ीन हैं, पुरानी दिल्ली में आपके लिये कुछ रेस्टोरेंट्स खुल गये हैं.

यहां आपको खाने-पीने के साथ मिलेगा एक अनुभव. रोहिणी के इन रेस्टोरेंट्स में जाने के बाद शायद आप कहीं और नहीं जाना चाहेंगे.  

1. Hogwarts Cafe

अगर आप खाने-पीने के साथ-साथ हैंगआउट के लिये एक बेहतरीन जगह ढूंढ रहे हैं, तो रोहिणी के Hogwarts Cafe से बेहतर कुछ नहीं. स्वादिष्ट खाना और आस-पास का ग़ज़ब का माहौल मूड बना देगा.


पता- The Hogwarts Cafe - B5, 397/398, Near Jaipur Golden Hospital, Sector 3 

Hogwarts Cafe
Source: zomato

2. Runway 1 

अगर चार्टर्ड प्लेन में बैठ कर लग्ज़री खाने का लुफ़्त उठाना चाहते हैं, तो Runway 1 में आपका स्वागत है. वो रेस्टोरेंट जहां आप Boeing एयरप्लेन में बैठ कर 5 स्टार मील का आनंद ले सकते हैं. एक बेहतरीन दिन के लिये इससे बेहतरीन जगह क्या होगी.


पता- Metro Walk Mall, Sector 10, Rohini

Runway 1
Source: mygoodtimes

3. Chalte-Phirte Momos

जब खाने के लिये कुछ समझ न आये, तो मोमोज़ खाने निकल पड़ते हैं. वैसे अगर चलते-फिरते यहां पहुंच गये, तो बेस्ट मोमोज़ खा कर ही जाओगे.


पता- Shop 23-24, Aggarwal Plaza, Prashant Vihar

Chalte-Phirte Momos
Source: magicpin

4. Kutumb 

ये रेस्टोरेंट वेज थाली के लिये काफ़ी प्रसिद्ध है. अगर आपको थाली में खाना पसंद है, तो Kutumb इसके लिये बेस्ट जगह. यहां थाली में आपको क़रीब 45 तरह के स्वादिष्ट पकवान मिलेंगे.  


पता- G/A 10, Sector 10, Metro Walk 

Kutumb
Source: dfordelhi

5. Pikwik 

इस रेस्टोरेंट में जाकर आपको भले ही लैविश फ़ील न आये. पर हां यहां का खाना लाज़वाब है. कमाल की बात ये है कि आप अपने बजट में मन पसंद खाना कर वापस लौटेंगे. Pikwik का बटर चिकन और दम आलू काफ़ी फ़ेमस है.


पता- 409, Ring Road Mall, Sector 3, Rohini

Dum aloo
Source: positivenewstrends

6. Berco's

रोहिणी का ये रेस्टोरेंट थाई और चाइनीज़ के लिये काफ़ी लोकप्रिय है. यहां का चाइनीज़ खाने के बाद दूसरी जगह का चाइनीज़ खाना पसंद नहीं करेंगे.

Berco's
Source: tripadvisor

और बताओ दिल्लीवालों यहां खाने कब जा रहे!