शादियों का सीज़न आ चुका है और बड़े-बड़े निपटे जा रहे. कुछ मन से तो कुछ मन मारकर क़ुबूल है... क़ुबूल है... क़ुबूल है... बोलकर ज़िंदगी में बबूल ले लिए हैं.

Source: curlytales

हालांकि, इस बार कोरोना के चलते मामला थोड़ा डिफ़रेंट हो गया है. कोरोना नियमों के चलते जहां पूरे मोहल्ले को खाना खिलाने का पैसा बचा है, तो वहीं मास्क और सैनिटाइज़र पर बढ़ भी गया. 

सूट, शेरवानी, लहंगे के साथ अब मास्क भी जुड़ गया है. ऐसे में फ़ैशन के साथ जो लोग समझौता करना नहीं पसंद करते, उनके लिए मार्केट में डिज़ाइनर मास्क आ चुके हैं. 

Source: youtube

सूरत की रहने वाली डिज़ाइनर पूजा जैन ने इस शादी के सीज़न के लिए ‘लड़की वाले’ और ‘लड़के वाले’ अनोखे मास्क पेश किए हैं. इन मास्क की क़ीमत 50 से शुरू होकर 500 रुपये तक है. 

दूल्हा-दुल्हन गैंग के लिए स्पेशल मास्क

डिज़ाइनर पूजा जैन ने बताया कि आज फ़ेस मास्क नया फ़ैशन स्टाइल स्टेटमेंट हो गया है. ऐसे में उनकी टीम ने शादियो के लिए कई तरह के मास्क बनाए हैं. 

दूल्हा-दुल्हन के गैंग के लिए स्पेशल मास्क बनाए हैं. साथ ही इन मास्क को जूट के बैग में गिफ़्ट के तौर पर भी दिया जा सकता है. इसमें प्रिंटेड मास्क, ज़रदोज़ी वर्क वाले मास्क आदि शामिल हैं.

दुनियाभर में मास्क के साथ हो रहे तरह-तरह के प्रयोग

कोविड-19 महामारी के कारण अब फ़ेस मास्क एक सच्चाई बन गए हैं. बाकी कपड़ों की तरह ये मास्क भी ज़िंदगी का अहम हिस्सा हो गए हैं. ऐसे में लोग मास्क के साथ तमाम तरह के एक्सपेरिमेंट कर रहे हैं. 

Source: curlytales

मसलन, इराक में एक महिला ने अपने फ़ेस मास्क में गुलाब की पंखुड़ियों को जोड़ लिया. वहीं, एक मनीला निवासी ने खुद को वायरस से बचाने के लिए प्लास्टिक की पानी की टंकी से फ़ेस शील्ड बना ली. इतना ही नहीं, फ़िलिस्तीन में तो एक मां ने अपने सभी बच्चों को वायरस से बचाने के लिए पत्तागोभी से फ़ेस मास्क तैयार कर लिया.