हम में से कई ल़ड़कियों को सजना-संवरना यानि हमेशा टिप-टॉप रहना काफ़ी अच्छा लगता है, लेकिन कई बार हमारे पास तैयार होने के लिये ज़्यादा समय नहीं होता है. इसके साथ ही कई बार वैक्सिंग वगैरह के लिये पार्लर भी नहीं जा पाते. अब आखिर ऐसे में अगर किसी पार्टी या ऑफ़िस मीटिंग में जाना पड़ जाये, तो इंसान क्या करे?

ऐसे में हम हैं न. कम समय में और बिना झंझट आपकी ख़ूबसूरती में चार-चांद लगाने के लिये लाये हैं, कुछ जादुई ब्यूटी हैक्स, जिससे आपकी तमाम मुश्किलें चंद मिनटों में दूर हो जाएंगी.

1. घर पर बनायें वैक्स

अगर अचानक कहीं जाना पड़ जाये और Under Arms कराने के लिये बिल्कुल समय न हो, तो घर पर फ़टाफ़ट नींबू और चीनी का घोल बना कर उसे गैस पर गर्म करें. घोल गाढ़ा होने के बाद उसे Under Arms पर लगाएं और हल्का-सा रब करने के बाद हाथ से हटा दें और लो घर पर ही हो गये Under Arms क्लीन.

Source: dailyhunt

2. रातों-रात पायें Curl Hair

अगली सुबह मीटिंग या पार्टी में जाने के लिये Curl Hair हेयर चाहिये, तो रात में बाल धोकर चोटी बना कर सो जाएं. इसके बाद सुबह उठ कर जब बाल खोलेंगी, तो वो स्टाइलिश और Curl नज़र आयेंगे.

Source: shopify

3. परफ़ेक्ट आईब्रो

परफ़ेक्ट आईब्रो रखने के लिये आईब्रो पेंसिल का इस्तेमाल करने से बचें, क्योंकि पेंसिल से आईब्रो अलग और ज़्यादा काली दिखाई देती हैं. इसीलिये बेहतर है कि इसकी जगह आप ब्राउन रंग के आईशैडो से आईब्रो फ़िल करें.

Source: stylecraze

4. मस्कारा लगाने से पहले आईलैशेज़ पर वैसलीन लगायें

अगर आप मस्कारा लगाने से पहले आईलैशेज़ पर वैसलीन लगाती हैं, उससे वो मस्कारा चिपकता नहीं और आपकी लैशेज़ ज़्यादा ख़ूबसूरत दिखती हैं.

5. लंबे समय तक लगी रहेगी लिपस्टिक

लिपस्टिक लंबे समय तक होंठो पर लगी रहे, इसके लिये आप टिशू पेपर के इस्तेमाल से उस पर पाउडर लगा लें.

Source: baomoi

6. नहाने के पानी में गुलाबजल या नींबू का रस मिलायें

गर्मियों के सीज़न में शरीर का पसीना दूसरों को परेशान न करें, इसके लिये नहाने के पानी में नींबू का रस या फिर गुलाबजल मिला लें, इससे सारा दिन आपके शरीर से पसीने की बदबू नहीं आयेगी.

Source: blogspot

7. डार्क रंग की लिपस्टिक से Cheeks हाइलाइट करें

अगर आपके पास हाइलाइटर या फिर बल्शर नहीं है, तो ब्राउन या किसी डार्क रंग की लिपस्टिक से अपने Cheeks हाइलाइट कर सकती हैं.

Source: hearstapps

8. टूटी हुई लिपस्टिक से बनायें आईशैडो

अगर नई नवेली या इस्तेमाल की हुई लिपस्टिक टूट गई है, तो फ़ेंकने के बजाये मोमबत्ती जलाकर उसे पिघला लें और फिर उसे किसी छोटी सी डिब्बी में रख लें. अब ज़रूरत आने पर आप इसे आईशैडो की तरह यूज़ कर सकती हैं.

9. रातभर में गायब करें पिंपल

Source: healthline

10. बिना प्रेसिंग पायें स्ट्रेट बाल

अगर हेयर स्ट्रेटनर काम नहीं कर रहा या फिर प्रेसिंग करने का समय नहीं है, तो धुले बालों को अलग-अलग भागों में विभाजित कर लें और इसके बाद हर भाग को सीधे खींचते हुए अच्छे से कंघी करें.

Source: southeast

11. सूखे नेलपेंट में डालें थिनर

अगर आपका फ़ेवरेट नेलपेंट सूख गया है, तो उसमें थोड़ा थिनर मिलाकर फिर से इस्तेमाल किया जा सकता है.

Source: z1photorankmedia

बस अब क्या है, बेफ़िक्र होकर पार्टी के लिये रेडी हो जाइये.