जड़ी बूटियों से लेकर दवाइयों तक, कामोत्तेजना को बढ़ाने के लिए हर चीज़ बाज़ार में उपलब्ध है. लेकिन क्या कभी आपने इसके लिए बने पान के बारे में सोचा है? शायद नहीं, चलिए आज हम आपको एक ऐसे पान के बारे में बताएंगे जो पूरी दुनिया में देसी वियाग्रा के नाम से मशहूर है.  

paan
Source: blogspot

बात हो रही है औरंगाबाद के वर्ल्ड फ़ेमस तारा पान सेंटर के स्पेशल कोहिनूर पान की. इसकी क़ीमत क़रीब 5000 रुपये है. इस पान को बेचने वाले मोहम्मद सरफ़ूद्दीन के मुताबिक, इसे खाने के बाद पुरुषों के अंदर भरपूर जोश पैदा हो जाता है. इसका असर दो दिन तक रहता है.

kohinoor paan
Source: foodskatta

उनका ये पान नव-विवाहित जोड़ों के बीच काफ़ी प्रसिद्ध है. ये दुकान 50 साल पुरानी है. यहां 10 रुपये से लेकर हज़ारों रुपये के पान मिलते हैं. इनके पान विदेशों में भी जाते हैं. इन्हें खाने के लिए दूर-दूर से लोग आते हैं. 

kohinoor paan
Source: historyindia

बात करें कोहिनूर पान की तो इसमें 70 लाख रुपये किलो का कस्तूर, 2 लाख रुपये किलो वाला कश्मीरी केसर, 80 हज़ार रुपये किलो वाला गुलकंद और खु़शबू के लिए बंगाल का ख़ास लिक्विड मिलाया जाता है. इसकी रेसिपी बस इसके ओनर के पास ही है. 

kohinoor paan
Source: blogspot

यहां पर लेडीज़ स्पेशल पान भी मिलता है. इसकी क़ीमत क़रीब 3 हज़ार रुपये है. इसमें मुसली, गुलाब, केसर जैसी कई चीज़ें डाली जाती हैं. दोनों ही पान को कोलकाता से आए स्पेशल पान में लपेटा जाता है. इन्हें केवल मैरिड कपल को ही बेचा जाता है. पैकिंग भी एक स्पेशल बॉक्स में होती है, जिसके साथ एक इत्र की बोतल भी दी जाती है. 

kohinoor paan
Source: aurangabad

शादी के सीज़न में इस पान की डिमांड बढ़ जाती है. इसे आम पान की तरह खाकर थूकना नहीं होता बल्कि इसे खाने की तरह खाना होता है. अगर आप भी शादीशुदा हैं और औरंगाबाद जाने का प्लान बने तो एक बार कोहिनूर पान ज़रूर ट्राई करना.