इग्लू एक बर्फ़ से बनी घर जैसी आकृति होती है, जो उन जगहों पर देखने को मिलती है, जहां पर बहुत ज़्यादा बर्फ़बारी होती है. इसके चलते वहां के लोग इग्लू बनाकर उसमें रहते हैं, जो काफ़ी रोमांचक भी होता है. ऐसा ज़्यादातर आर्कटिक या अंटार्कटिक जैसी जगहों पर देखने को मिलता है.

Source: viator

अगर आप भी इस इग्लू में एक शाम अपने दोस्तों या फ़ैमिली के साथ बिताना चाहते हैं, तो अब आपको इतनी दूर नहीं जाना पड़ेगा. इन दिनों ऊटी में भी आप इग्लू का मज़ा ले सकते हैं. ये असली का इग्लू तो नहीं है, लेकिन इग्लू की शेप का ट्रांसपेरेंट बलून टेंट है.

अगर आप नीले आसमान और टिमटिमाते सफ़ेद तारों के साथ एक शाम चाहते हैं, तो ऊटी की क्रेस्ट वेली में इस इग्लू जैसे दिखने वाले ट्रांसपेरेंट बलून टेंट में प्रकृति की हरियाली के बीच सुकूनभरी यादें संजो सकते हैं.

क्रेस्ट वैली

ऊटी के पहाड़ और जंगलों की सुंदरता को देखने के लिए क्रेस्ट वेली में बने इस इग्लू के अंदर ठहरिये और इस जगह का लुत्फ़ ज़रूर उठाइए. ट्रांसपेरेंट होने की वजह से आप प्रकृति की सुंदरता से भी जुड़े रहेंगे. इसके साथ ही आपको वॉशरूम की सुविधा भी इसके रेस्ट रूम में मिलेगी.

क्या-क्या कर सकते हैं यहां?

कैम्पिंग के अलावा यहां ट्रेकिंग, साइकलिंग, हाइकिंग, आर्चरी के अलावा और भी बहुत कुछ कर सकते हैं.

Source: tourradar

क़ीमत

इस ट्रांसपेरेंट बलून टेंट में रहने की क़ीमत सिर्फ़ 4 हज़ार 500 रुपये है.

असली वाले इग्लू से कम नहीं है ये इग्लू जैसा दिखने वाला बलून टेंट, तो अपने दोस्तों या फ़ैमिली के साथ एकबार इसका मज़ा ज़रूर लें.

Source: tripoto