यार कल से जिम जाऊंगा...

कल से पक्का मॉर्निंग वॉक जाऊंगी...
मुझे न टाइम नहीं मिल पाता, वरना तो मैं ज़रूर जिम जाऊं...!

ये सब बहाने आप हम रोज़ मारते हैं क्योंकि हम अपनी नींद और बाकी काम के आगे अपनी हेल्थ से सेक्रीफ़ाइज़ कर लेते हैं. जबकि फ़िट रहना बहुत ज़रूरी है उसके लिए बहाने बनाने से आगे चलकर नुकसान ही होगा. आज की युवा पीढ़ी के पास बहानों की कमी नहीं है और एक ये लोग हैं, जो 80-90 साल के हो चुके हैं और फ़िट रहने का जज़्बा अभी भी बरकरार है.

Source: langstonequays

ये वीडियो रिटायर एयर मार्शल पीवी अय्यर का है, जो 90 साल के हैं. 90 साल के होने के बावजूद वो पुल अप्स मारते हैं. उनका ये वीडियो उनके बेटे ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है.

जैसे ये वीडियो लोगों ने देखा, तो उन्हें जी भर कर ट्वीट किए.

परम अय्यर ने बहुत से लोगों को अपने जज़्बे से प्रभावित किया है. वो पेयजल एवं स्वच्छता मंत्रालय में सेक्रेटरी हैं. वो 10 किलोमीटर रोज़ दौड़ते भी हैं.

कुछ दिनों पहले एक महिला का ऐसा ही वीडियो वायरल हुआ था. इस महिला का नाम लॉरेन ब्रूजोन है. पेशे से वक़ील रह चुकीं 72 साल की लॉरेन ब्रूजोन फ़िलहाल कनेक्टिकट यूनिवर्सिटी में प्रोफ़ेसर हैं और लोगों को अपने एक्सरसाइज़ वीडियो से प्रेरणा देती हैं. लॉरेन ब्रूजोन के इस वीडियो को लोगों ने ख़ूब सराहा और #MondayMotivation के साथ टैग किया.

इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को 1 लाख 17 हज़ार से अधिक लोगों ने लाइक किया है. लॉरेन इस उम्र में भी काफ़ी एक्टिव रहती हैं, उन्होंने बैले डांसिंग से शुरुआत की थी फिर उसके बाद एक फ़्रेंड के कहने पर जिम ज्वॉइन किया और जिम में ग्रुप फ़िटनेस क्लास ली. वो रोज़ एक घंटे या उससे अधिक समय अपनी फ़िटनेस पर देती हैं.

फ़िट हैं, तो हिट हैं! Lifestyle से जुड़े और भी आर्टिकल पढ़ने के लिए क्लिक करें.