बेंगलुरु के बाद नोएडा में भी हवा में झूलते FlyDining रेस्टोरेंट की शुरुआत हो चुकी है. दिल्ली-एनसीआर में इस तरह का ये पहला रेस्टोरेंट है. 

Source: tripoto

अगर आप दिल्ली में रहते हैं तो पास ही नोएडा के इस हवा में झूलते रेस्टोरेंट में खाने का लुत्फ़ उठा सकते हैं. माना कि आपने महंगे से महंगे रेस्टोरेंट के खाने का लुत्फ़ उठाया होगा, लेकिन हवा में उड़ते हुए लजीज व्यंजनों का लुत्फ़ नहीं उठाया होगा. 

Source: tripoto

तो देर किस बात की हो जाईये तैयार... 

हाल ही में नोएडा के सेक्टर 38A स्थित गार्डन गैलरिया कैंपस में 'फ़्लाई डाइनिंग एडवेंचर रेस्टोरेंट' की ओपनिंग हुई है. जिसमें लोगों के लिए 160 फ़ीट की ऊंचाई पर डिनर की व्यवस्था की गई है. हवा में झूलते इस रेस्टोरेंट में भोजन करना हर किसी के लिए एक सपने जैसा है. ये रेस्टोरेंट दिखने में भी बेहद ख़ूबसूरत है. 

Source: curlytales

क्या है इस रेस्टोरेंट की ख़ासियत? 

24 सीटों वाले इस एयर रेस्टोरेंट में लोगों को 160 फ़ीट की ऊंचाई पर क्रेन के सहारे डिनर के लिये उपर ले जाया जाता है. इस दौरान डाइनिंग टेबल पूरी तरह से हवा में झूलती है. सुरक्षा के पूरे इंतज़ाम हैं तो डरने वाली कोई बात नहीं है. इस टेबल पर लंच डिनर के साथ-साथ मॉकटेल का मज़ा भी ले सकते हैं. इसके साथ ही संगीत का लुत्फ़ भी उठा सकते हैं. 

Source: tripoto

आपकी इस ट्रिप को यादगार बनाने के लिए बाक़ायदा एक फ़ोटोग्राफर की व्यवस्था भी है. जो आपके रोमांच भरे इस पल को तस्वीरों में संजोकर आपके अनुभव को यादगार बना देगा. 

Source: tripoto

वैसे हवा में झूलती इस तरह की ये देश में पहली डाइनिंग टेबल है. लेकिन विदेशों में ये कल्चर आम बात है. फ़िलहाल तो दिल्ली-एनसीआर के लोग इस टेबल का जमकर लुत्फ़ उठा रहे हैं. 

 वीडियो भी देख लें-