मुंबई वालों को वड़ा पाव कितना पसंद है, ये बताने की ज़रूरत नहीं है. लेकिन क्या आपने कभी ‘फ़्लाइंग वड़ा पाव’ के बारे में सुना है? अग़र नहीं, तो आज जान लीजिए. मुंबई के बोरा बाज़ार स्ट्रीट में ‘रघु डोसा वाला’ की 60 साल पुरानी ये दुकान वड़ा पाव के लिए काफ़ी मशहूर है. इसके पीछे वजह है कि इनका ‘वड़ा पाव’ बनाने का अनोखा स्टाइल. 

दरअसल, ‘रघु डोसा वाला’ फ़ूड सेंटर पर वड़ा पाव को उठाकर नहीं बल्कि हवा में उछालकर बनाया जाता है. रघु प्लेट से वड़ा को हवा में उछालते हैं और दूसरे हाथ से कैच कर उसे तवे पर सेकते हैं. वो हर बार बेहद सटीक ढंग से इसे करते हैं और ये इतनी तेज़ होता है कि पलक झपकते ही आप ये नज़ारा मिस कर जाएंगे. यही वजह है कि ‘फ़्लाइंग वड़ा पाव’ का वीडियो सोशल मीडिया पर ख़ूब वायरल हो रहा है. 

बता दें, इस मसालेदार वड़ा पाव को मक्खन में सेंका जाता है और इसके अंदर प्याज, शिमला मिर्च, चुकंदर और गोभी जैसी सब्ज़ियां भरी जाती हैं. साथ ही पनीर और ढेर साला मसाला भी डाला जाता है. इतने स्वादिष्ट और अनोखे स्टाइल से बने ‘फ़्लाइंग वड़ा पाव’ की क़ीमत 40 रुपये है. 

ये भी पढ़ें: मुंबई का ये डोसेवाला हो रहा है ख़ूब वायरल, क्या आपने कभी 'फ़्लाइंग डोसा' खाया है?

इस वीडियो को 'आमची मुंबई' ने यूट्यूब पर अपलोड किया है. महज़ तीन दिनों में वीडियो को 3.53 लाख से ज़्यादा व्यूज़ मिल चुके हैं.