Gautam Adani Luxury Lifestyle: दुनिया के पांचवे अमीर इंसान गौतम अडानी "अडानी ग्रुप" के फाउंडर और चेयरमैन हैं. जो आजकल सोशल मीडिया पर काफ़ी पॉपुलर हो रहे हैं. गौतम ने "अडानी ग्रुप" 1988 में शुरू किया था. बता दें कि, गौतम भी मध्यम वर्गीय परिवार से थे. उन्होंने पहली बार अपनी कमाई से स्कूटर ख़रीदा था और अब वो अरबों के मालिक़ हैं. गौतम देश-दुनिया में अपनी अमीरियत के लिए काफ़ी ट्रेंड रहे हैं. लोग उनकी लक्ज़री लाइफ़स्टाइल को जानने के लिए काफ़ी उत्सुक हैं. इसीलिए आज हम इस आर्टिकल के ज़रिये आपको बातएंगे गौतम अडानी की गाड़ियों, प्राइवेट जेट और घर की क़ीमत कितनी है. (Gautam Adani Luxury Lifestyle) 

ये भी पढ़ें: वर्ल्ड के 5वें सबसे अमीर शख़्स बने गौतम अडानी, पिछले 10 साल की रैंकिंग भी देख लीजिए

तो चलिए, नज़र डालते हैं उनकी Luxury Lifestyle के ऊपर- (Gautam Adani Luxury Lifestyle) 

गौतम अडानी के घर की क़ीमत 400 करोड़ रुपए है.

adani
Source: nationalbusinessmirror

जी हां, आपने सही सुना लाइव मिंट के रिपोर्ट के अनुसार, गौतम अडानी ने फ़रवरी 2020 में लॉकडाउन के वक़्त 400 करोड़ का घर ख़रीदा था. यह घर 3.4 एकड़ में फ़ैला हुआ है. उन्होंने यह घर दिल्ली के 'आदित्य एस्टेट्स' में लिया था. साथ ही साथ अहमदाबाद (गुजरात) में भी उनकी करोड़ों की प्रॉपर्टी है.

 लग्ज़री प्राइवेट जेट की मालिक भी हैं अडानी!

Source: magicbricks

गौतम के पास 3 शानदार प्राइवेट जेट हैं. जिनका नाम 'बीचक्राफ़्ट, हॉकर है. बिज़नेस स्टैंडर्ड की रिपोर्ट के मुताबिक़, गौतम के प्राइवेट जेट बाक़ी बिज़नेसमैन से कई ज़्यादा महंगी है. बीचक्राफ़्ट में बैठने की क्षमता 37 लोगों की और हॉकर में 50 है. 

करोड़ों की गाड़ियों के मालिक भी हैं गौतम अडानी!

गौतम अडानी के पार्किंग ज़ोन में शानदार चमचमाती करोड़ों की गाड़ियां हैं. जी हां, गौतम के पास 3-5 करोड़ की लाल Ferrari है. उन्हें गाड़ियों के लिए दिल में अलग से प्रेम है. इसीलिए सिर्फ़ Ferrari ही नहीं बल्कि, उनके पास वर्ल्ड फ़ेमस BMW 7 Series भी है. जिसकी क़ीमत 1-3 करोड़ रुपए है.  

Source: blog.dupontregistry
adani
Source: carandbike

गौतम अडानी के पास 3 हेलीकॉप्टर भी हैं. 2011 में गौतम अडानी ने 3 हेलीकॉप्टर ख़रीदे थे. जिसकी क़ीमत 12 करोड़ रुपए के लगभग थी. (Gautam Adani Luxury Lifestyle) 

adani
Source: gqindia