वो मिडल क्लास फ़ैमिली में जन्मी, पैदल चलना और ट्रेन-बस से सफ़र करना और सिंपल भोजन खाना उनके लिए कोई नई बात नहीं थी. अब वो देश के सबसे महंगी सड़क पर बने दुनिया के सबसे महंगे घरों में से एक में रहती हैं. 

हम बात कर रहे हैं अरबपति मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी(Nita Ambani) की. वो कभी क्लासिकल डांस टीचर बनना चाहती थीं कि तभी धीरूभाई अंबानी की नज़र उन पर पड़ी और उनकी दुनिया ही बदल गई.


नीता अंबानी के बारे में आपने बहुत कुछ सुना होगा, चलिए आज आपको बताते हैं कि वो क्या करती हैं और उनकी लाइफ़स्टाइल कैसी है.   

1. महंगे जूतों पहने का है शौक़ 

नीता अंबानी का स्टाइल भले ही सिंपल लगता हो पर वो जानती हैं कि कैसे ख़ुद को दूसरों से अलग दिखाना है. उनके पास महंगे जूतों का बहुत बड़ा कलेक्शन है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, नीता जो शू एक बार पहन लेती हैं उसे दोबारा नहीं पहनतीं. उनके पास Jimmy Choo, Marlin और Louis Vuitton जैसे महंगे ब्रैंड्स के शू हैं. 

thelivemirror

2. महंगी साड़ियां 

अंबानी परिवार की सबसे बड़ी बहु हैं नीता अंबानी और उनकी चॉइस भी बहुत अलग होती है. साड़ी की बात करें तो उनके पास हज़ारों महंगी साड़ियां हैं. बेटे आकाश और श्लोका की शादी में उन्होंने 40 लाख रुपये की साड़ी पहनी थी. इसे द चेन्नई सिल्क्स के डायरेक्टर ने डिज़ाइन किया था. इसमें राजा रवि वर्मा की श्रीकृष्ण की पेंटिंग की रेप्लिका बनाई गई थी. इसमें महंगे पन्ना, माणिक और मोती जड़े थे.

pinimg

3. अपने काम को संजीदगी से निभाती हैं 

नीता अंबानी Reliance Foundation की चेयरपर्सन और Dhirubhai Ambani International School की फ़ाउंडर हैं. वो इन दोनों ही पदों को अच्छे से संभालती हैं. नीता अंबानी स्कूल में अपनी भूमिका को गंभीरता से लेती हैं. जब भी एडमिशन का समय होता है वो किसी विदेश यात्रा या देश में कहीं भी ट्रैवल नहीं करती. उनका सारा फ़ोकस स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों पर होता है.

theprint

4. नहीं लगाती साधारण लिपस्टिक  

नीता अंबानी के लिए साधारण चीज़ किसी अपर मिडल क्लास फ़ैमिली के लिए लग्ज़री आइटम हो सकता है. इसलिए वो साधारण चीज़ें इस्तेमाल नहीं करती. इनकी लिपस्टिक उनके कपड़ों से मैच कर के ख़ासतौर पर बनाई जाती है. उनकी लिपस्टिक की किट सोने और चांदी से बनी होती और इसकी क़ीमत लाखों रुपये होती है.

scmp

5. हेल्थ का रखती हैं ख़्याल 

2016 में नीता अंबानी ने अपने बेटे अनंत को वज़न कम करने के लिए प्रेरित करने के लिए उसके साथ एक्सरसाइज़ की थी. इस तरह उन्होंने भी 40 किलो वज़न कम किया था. नीता नियमित रूप से एक्सरसाइज़ करती हैं. भरतनाट्यम डांसर नीता अंबानी सुबह 7 बजे उठकर डांस की प्रैक्टिस करती हैं. वो रोज़ाना 40 मिनट एक्सरसाइज़ करती हैं. इसमें डांस, स्विमिंग, योग आदि शामिल है. 

pinimg

बड़े लोगों के बड़े-बड़े शौक़.