आज साल का आख़िरी दिन है यानी New Years Eve. इस दिन को लोग धूम-धाम से सेलिब्रेट कर नए साल का स्वागत करते हैं. लेकिन कोरोना महामारी के चलते लोगों को इकट्ठा होना और मिलकर पार्टी करना बैन है. इसलिए लोग घरों में बंद रह कर ही इसे सेलिब्रेट करेंगे. घर में रह कर आप कैसे नए साल का स्वागत कर सकते हैं इसके कुछ आइडियाज़ हम आपके लिए लेकर आए हैं. इन्हें अपनाकर आप सेफ़ भी रहेंगे और न्यू ईयर पार्टी का आनंद भी ले सकेंगे.

1. बालकनी में पार्टी करें

New Year’s Eve celebration ideas
Source: indiatvnews

आप अपने पड़ोसियों को बालकनी में पार्टी के लिए इनवाइट कर सकते हैं. वहां कैंडल्स या फिर लाइट्स लगा सकते हैं. इस शाम को यादगार बनाने के लिए आप अंताक्षरी और म्यूज़िक का भी सहारा ले सकते हैं. आजकल तो लोग बालकनी में डांस कर भी किसी ख़ास मौके़ को सेलिब्रेट करते नज़र आ  ही जाते हैं.आप भी ऐसा कर सकते हैं.

2. वर्चुअसल सेलिब्रेशन

New Year’s Eve celebration ideas
Source: weeklyvoice

आप ज़ूम या फिर गूगल मीट पर वर्चुअल सेलिब्रेशन के लिए दोस्तों को आमंत्रित कर सकते हैं. आप दोस्तों को अपने फ़ेवरेट एक्टर के गेटअप में सजने को कह सकते हैं. साथ ही उन्हें उनका फ़ेवरेट डायलॉग डिलिवर करने को कह सकते हैं. या फिर आप चाहे तो आपस में चुटकुले/क़िस्से भी शेयर कर सकते हैं. हां-खाना पीना सबको अपने-अपने घर पर ही अरेंज करना होगा.

3. वर्चुअल वॉच पार्टी

New Year’s Eve celebration ideas
Source: variety

आप चाहें तो दोस्तों के साथ वॉच पार्टी का भी लुत्फ़ उठा सकते हैं. यहां आप ऑनलाइन उनके साथ अपनी पंसदीदा मूवी/वेब सीरज़ का आनंद ले सकते हैं. इसकी ख़ासियत ये है कि आप आराम से अपने बिस्तर में कंबल में अपने दोस्तों के साथ घर बैठे इंजॉय कर सकते हैं.

4. अलाव(बॉनफ़ॉयर)

New Year’s Eve celebration ideas
Source: matadornetwork

साल की आख़िरी शाम अगर परिवार के साथ बितानी है तो उसका भी इंतज़ाम है. बस आपको खुली जगह या फिर टेरिस पर अलाव(बॉनफ़ॉर) जलाना है. उसके आस-पास लड़ियों से लाइटनिंग की जा सकती है. बैकग्राउंड में धीमा संगीत भी चलाया जा सकता है. मन करे तो परिवार के साथ पुरानी यादों के झरोखे में भी आग के आगे बैठ याद किया जा सकता है. आप चाहे तो डांस भी कर सकते हैं.

5. लोगों के चेहरे पर मुस्कान लाकर

New Year’s Eve celebration ideas
Source: lbb

2020 बहुत कठिन साल रहा. कई लोगों की नौकरी चली गई तो बहुतों ने अपनों को खो दिया. इसलिए कुछ ऐसा करें की ऐसे लोगों की चेहरे पर साल के अंत में मुस्कान आ जाए. आप ज़रूरतमंदों को खाना या फिर सर्दियों के नए/पुराने कपड़े दान कर सकते हैं. 

तो देर किस बात की अभी से ही पार्टी की तैयारियां शुरू कर दीजिए.