Valentine’s Day: वैसे तो प्यार जताने का कोई दिन, समय महीना या साल नहीं होता है बस जब दिल चाहे तो अपने पार्टनर को स्पेशल फ़ील करा दो. मगर अब 14 फरवरी का दिन वैलेंटाइंस डे (Valentine’s Day) बना दिया गया है तो इसे भी तो मनाना पड़ेगा. इस दिन की ख़ासियत ये है कि आपके पार्टनर्स आपसे कोई न कोई सरप्राइज़ की उम्मीद ज़रूर रखते हैं. और कहीं पहला वैलेंटाइंस डे हो तो फिर तो वो ख़ुद को प्रिंस या प्रिसेस से कम नहीं समझते. इसलिए उनकी अपेक्षाओं पर खरा उतरने के लिए तैयारी भी तगड़ी करनी पड़ती है. कुछ पार्टनर तो स्मार्ट होते हैं उन्हें पता होता है कि कैसे अपने पार्टनर को इस दिन स्पेशल फ़ील कराना है, लेकिन कुछ थोड़े मासूम होते हैं, जिन्हें इन सबसे कम लेना-देना होता है तो वो पार्टनर बिल्कुल भी न घबराएं और न ही इस दिन का कोई बोझ दिल पर रखें. जैसा कि अभी वैलेंटाइंस डे (Valentine’s Day) आने में कुछ दिन हैं उससे पहले आप ये टिप्स पढ़ लो और अपने पार्टनर के हीरो या हिरोइन बन लो. 

happydays365

ये भी पढ़ें: आपके पार्टनर की राशि बताएगी कि ‘वेलेंटाइन डे’ को लेकर उनके दिल और दिमाग़ में क्या है?

Valentine’s Day

वैसे टिप्स बहुत ज़्यादा किफ़ायती और आसान हैं, जिन्हें आप घर पर भी ट्राई कर सकते हैं क्योंकि कोरोना का टाइम चल रहा है और लोग बाहर जाने से थोड़ा कतरा रहे हैं. इसके अलावा, ठंड भी जमकर पड़ रही है तो घर पर रहकर पार्टनर के टाइम बिताना ज़्यादा सही रहेगा, लेकिन जो लोग बाहर जा कर सेलिब्रेट करना चाहते हैं उन्हें भी हम मना नहीं कर रहे हैं.

10bestmedia

देखो, ये टिप्स हैं दोनों के लिए. गारंटी है ये टिप्स आपका पहला वैलेंटाइंस डे यादगर और ख़ास बना देंगी.

1. अपने पार्टनर को सरप्राइज़ गिफ़्ट देकर उन्हें ख़ुश कर सकते हैं. अगर आप लिव इन रहते हैं तो उनके सोने से पहले गिफ़्ट को छुपा दें और जब वो उठेंगे तो आपका गिफ़्ट मिलते ही ख़ुश हो जाएंगे. इसके अलावा, अलग-अलग रहते हैं तो उन्हें मिलकर सरप्राइज़ गिफ़्ट दे सकते हैं. 

buzz-caribbean

2. सस्ता और किफ़ायती गुलाब का फूल, प्यार का इज़हार करने के लिए इससे बेस्ट तरीक़ा कुछ भी नहीं हो सकता है. गुलाब का पूरा बंच या फिर एक गुलाब भी आपके प्यार को जताने के लिए बहुत है.

partstown

ये भी पढ़ें: Love Quotes For Valentine’s Day: वैलेंटाइन्स डे पर अपने पार्टनर को भेजें ये 40+ शायरी

3. वैलेंटाइंस डे है तो प्यार का इज़हार ज़रूर करें. भले ही पहले हज़ारों बार ही ‘आई लव यू’ क्यों न बोल चुके हों. इस दिन प्यार का इंज़हार करने की बात ही अलग होती है, जो इज़हार के साथ-साथ यादें भी बन जाती हैं. 

checkiday

4. अगर पार्टनर फ़ूडी है या उसे पर्सनल टाइम बिताना अच्छा लगता है तो उनके सरप्राइज़ डेट प्लान कर सकते हैं.  

insidehook

5. अगर आपके पार्टनर को बातें करना पसंद है तो उससे प्यारभरी बातें करें और उसे ये फ़ील न कराएं कि आपको उनकी बातों में कोई दिलचस्पी नहीं है.

6. अपने पार्टनर को विश्वास दिलाएं कि परिस्ठिति कैसे भी हो आप उसके साथ हमेशा खड़े रहेंगे.

powerofpositivity

7. अपने बेडरूम को वैलेंटाइन थीम पर डेकोरेट करें. इसके लिए रेड बेडशीट, रेड बलून, केक और रेड वाइन से अपने आइडिये को पूरा कर सकते हैं.

decoist

कोई प्रॉब्लम नहीं चाहते हैं तो ये सावधानियां ज़रूर रखें

1. डिनर डेट पर पूरा ध्यान अपने पार्टनर और उसकी बातों पर ही दें.

2. इस ख़ास दिन पर वही करें, जो आपके पार्टनर को पंसद हो.

3. डेट के दौरान अपने पार्टमर की बातों को सुने ज़्यादा और बोलें कम. साथ ही उसकी बातों में दिलचस्पी भी दिखाएं.

4. इधर-उधर की बातें छोड़कर सिर्फ़ और सिर्फ़ अपने भविष्य और आज के बारे में बातें करें.

5. पार्टनर के साथ आते ही सबसे पहले अपना फ़ोन साइलेंट पर लगा दें.

6. इसके अलावा, ज़्यादा अच्छा दिखने के चक्कर में कुछ भी न पहन लें. कपड़े सोच-समझकर और उनके पसंद के ही पहनें.

वैलेंटाइन डे को ख़ास बनाने के लिए क्या करना है और क्या नहीं इन बातों का ध्यान ज़रूर रखें. प्यार बना रहेगा.