Iconic Ads in Summers: हाड़ कंपा देने वाली ठंड के बाद गर्मी (Summers) दिल को सुकून देती है. इस दौरान पेड़-पौधे, फल-फूल, साफ़ सुथरा आसमान, पिकनिक और चारों तरफ़ हरियाली देख कर मन ख़ुश हो उठता है. हालांकि, चिलचिलाती धूप, पसीना हमें परेशान करने का एक भी मौका नहीं छोड़ते. इसके साथ ही दिमाग को गर्म कर देने वाली लू घर से बाहर पैर निकालने के लिए भी सौ बार सोचने पर मजबूर कर देती है. इसलिए घर पर AC और Cooler की हवा में टीवी या कोई सीरीज़ देखने से अच्छा ऑप्शन गर्मियों के दौरान कुछ सूझता ही नहीं है. इसके साथ ही टीवी या इंटरनेट पर आने वाले कुछ विज्ञापन भी हमारे दिमाग़ का पारा कूल डाउन करने का काम करते हैं. जैसे ही ये विज्ञापन टीवी पर दिख जाएं, समझ लो गर्मियों की शुरुआत हो चुकी है.

indian summer sweat
Source: onmanorama

तो चलिए आपको कुछ ऐसी ही आइकॉनिक विज्ञापन (Iconic Ads in Summers) के बारे में बताते हैं, जो गर्मियों के आगमन का संकेत हमेशा से देते आ रहे हैं.

1. स्लाइस

फ्रूट ड्रिंक ब्रांड 'स्लाइस' के विज्ञापन को कौन भूल सकता है? फ़लों के राजा कहे जाने वाले आम से बनी इस ड्रिंक का विज्ञापन जब भी टीवी पर दिख जाए, बस तभी समझ जाना कि गर्मियां आहट दे चुकी हैं. इस एड के अपने एक अलग बेस फ़ॉलोअर्स हैं, जिसको देखकर ही ऑडियंस कूल हो जाती है. इसके साथ ही इसकी ब्रांड एम्बेसडर कैटरीना कैफ़ हमें नास्टैल्जिया की फ़ीलिंग देने का काम करती हैं.

2. अमूल कूल

अमूल कूल की एडलाइन- 'चिल योर दिल' तो लोगों के दिमाग़ में हमेशा-हमेशा के लिए बस चुकी है. दूध हम सब की डाइट का अहम हिस्सा है और इसी वजह से गर्मियों के मौसम में अमूल कूल हमारी फ़ेवरेट ड्रिंक बन जाती है. ठंडे-ठंडे दूध के साथ इस आइकॉनिक विज्ञापन को देखने का अपना ही एक अलग मज़ा है. (Iconic Ads in Summers)

ये भी पढ़ें: अगर तनिष्क का विज्ञापन बुरा लगा, तो एक बार टीवी के इन 11 विवाद भरे विज्ञापनों पर भी नज़र डालो

3. रूह अफज़ा

गर्मियों में सबको कुछ ठंडा पीने की तलब उठती है और इस दौरान एक ग्लास रूह अफज़ा से बेहतर भला कौन सी ड्रिंक हो सकती है! मीठे गुलाब से बना ये ड्रिंक हमारे दिमाग़ और बॉडी को कूल करती है. हर साल समर्स में ये विज्ञापन आपको गर्मियों से राहत का एहसास कराता है. इसकी टैगलाइन 'घुल के जियो' दर्शाती है कि ये आपको तरोताज़ा करने के साथ ही लोगों से बॉन्डिंग बनाने में भी कारगर है. 

Iconic Ads in Summers

4. नवरत्न कूल Talc

नवरत्न कूल Talc के विज्ञापन में शाहरुख़ ख़ान डबल रोल में नज़र आते हैं. ये एड बताता है कि ये पाउडर सुगंधित पाउडर से इतर आपको गर्मी में ठंडी का एहसास कराता है. इसकी टैगलाइन 'ठंडा ठंडा कूल कूल' है और एड में इसको दुनिया के सबसे छोटे एयर कंडीशनर से भी कंपेयर किया जाता है. (Iconic Ads in Summers)

5. डर्मीकूल पाउडर

इस विज्ञापन में कैलाश खेर की बैकग्राउंड आवाज़ में 'आया मौसम ठंडे ठंडे डर्मी कूल का' गाया गाना ही गर्मियों के आने का संकेत देने के लिए काफ़ी है. इसे देखने से ही कूल वाइब्स मिलने लगती हैं. इस पाउडर के एड का एक अपना अलग फै़नबेस है. ये आइकॉनिक विज्ञापन 90's की जनरेशन से लेकर आज की जनरेशन तक का पसंदीदा विज्ञापन है.

6. ग्लूकॉन-डी

इस विज्ञापन में वो सब कुछ दिखाया गया है, जो भारत में गर्मियों के दौरान देखने को मिलता है. इसमें पसीना, लो एनर्जी, चुभती गर्मी और दिमाग़ गर्म कर देने वाली धूप शामिल है. ये विज्ञापन दिखाता है कि आप इन सारी समस्याओं से छुटकारा ग्लूकॉन-डी का एक ग्लास पीकर पा सकते हैं. इस एड में दिखाई गई क्रिएटिविटी क़माल की है, जिस वजह से दशकों से ये लोगों के पसंदीदा विज्ञापन में से एक है.

7. मदर डेयरी आइसक्रीम्स

गर्मियों की छुट्टियों में हम फ़ैमिली के साथ घर पर ख़ूब मस्ती करते हैं या फिर वेकेशन पर बाहर चले जाते हैं. इस विज्ञापन में कश्यप फ़ैमिली के द्वारा रोज़ खाई जाने वाली आइसक्रीम आपका जी इसे खाने के लिए ललचा देंगी. इसके साथ ही इस विज्ञापन को देखकर आपको भी अपनी फ़ैमिली के साथ टाइम बिताने और मोमेंट्स क्रिएट करने का मन करेगा. (Iconic Ads in Summers)

ये भी पढ़ें: 'FIR' से लेकर 'CID' ये हैं वो 8 टीवी सीरियल जो कई सालों तक दर्शकों का मनोरंजन करते रहे

8. फ्रूटी

इस विज्ञापन में शाहरुख़ खान गर्मियों में फ़ील्ड में बैठकर 'फ्रूटी' की पूरी बोतल गटक जाते हैं, जबकि उनके टीम मेट्स उन्हें देखते ही रह जाते हैं. इस विज्ञापन में बच्चों की क्यूटनेस देखने लायक है. विज्ञापन में साफ़ दिख रहा है कि SRK को फ्रूटी पीते देखकर बच्चों के मुंह में पानी आ रहा है.

ये विज्ञापन ख़ुद में ही आइकॉनिक हैं.