जयपुर में ऐतिहासिक क़िले और महल ही नहीं, वर्षों पुरानी खाने-पीने की दुकानें भी हैं. इन्हीं में से एक है Indian Ice Cream & Kulfi Faluda जहां टेस्टी फालूदा और आइसक्रीम खाने को मिलती है. इसकी स्थापना 1957 में हुई थी. इनके यहां का फालूदा-कुल्फी खाए बिना जाने वाले की जयपुर ट्रिप अधूरी ही कहलाती है.

ये आइसक्रीम पार्लर 64 साल पुराना है. ये जयपुर के फ़ेमस बापू बाज़ार में है. इन दुकान की आइसक्रीम और फालूदा खाने के लिए लोग लाइन लगाए रहते हैं. यहां की कुल्फी रबड़ी फालूदा और मिक्स फालूदा वर्ल्ड फ़ेमस है. गर्मी हो या सर्दी आइसक्रीम प्लस फालूदा खाने वाले यहां अकसर दिखाई दे जाते हैं.

Indian Ice Cream & Kulfi Faluda at Bapu Bazar
Source: tripadvisor

टेस्ट और हाईज़ीन में भी इनको पूरे नंबर मिलते हैं. यहां पर 13 तरह की देसी आइसक्रीम, लस्सी, मिल्क शेक और मॉकटेल्स सर्व की जाती हैं. यहां मिलने वाले सभी आइटम पॉकेट फ़्रेंडली भी हैं. 200 रुपये में दो लोग आराम से यहां कुल्फी-फालूदा खा सकते हैं. फ़ैमिली और फ़्रेंड्स के साथ यहां जाना बेस्ट होगा. 

Ice Cream & Kulfi Faluda
Source: tripadvisor

ज़माने के हिसाब से इन्होंने दुकान को रिनोवेट करवा दिया है, लेकिन वर्षों पुरानी एक पेंटिंग नहीं. ग्रीन कलर की इस पेंटिंग में एक कपल आइसक्रीम खाते दिख रहे हैं. ये क़रीब 60 साल पुरानी पेंटिंग है. ये शॉप सुबह 9 बजे से रात के 11:30 बजे तक खुली रहती है.

पता: शॉप नं. 28, लिंक रोड, बापू बाज़ार, जयपुर. 

Indian Ice Cream & Kulfi Faluda
Source: knocksense

नेक्स्ट टाइम जयपुर में आइसक्रीम-फालूदा खाने का मन करें तो यहीं जाना.