आपने कई भुतहा जगहों के बारे में सुना होगा, जहां रात होते ही लोग जाने से कतराते हैं. दिल्ली में भी एक ऐसी जगह है, लेकिन ये कोई सुनसान जगह नहीं, रोज़ाना लगने वाली अदालत है. यहां हज़ारों लोगों का आना जाना रहता है. बात हो रही है दिल्ली के फ़ेमस कड़कड़डूमा कोर्ट की. लोगों का कहना है कि इस कोर्ट के परिसर में भूतों का साया है. इसलिए अंधेरा होते ही लोग यहां जाने से डरते हैं.  

karkardooma court
Source: indianexpress

दरअसल, कड़कड़डूमा कोर्ट परिसर में कुछ साल पहले साइबर लाइब्रेरी बनाई गई थी. इसके बनने के बाद ही लाइब्रेरी में अजीबो-ग़रीब घटनाएं होने लगी थीं. जहां जो समान रखो वो मिलता नहीं था फिर कुछ दिन बाद मिल जाता था. रात में लोग कंप्यूटर बंद कर के जाते तो वो भी सुबह ऑन मिलते थे. 

karkardooma court
Source: youtube

ऐसा क्यों हो रहा है इसका पता लगाने के लिए वहां सीसीटीवी लगाए गए. कैमरे लगने के बाद जब लोगों ने रिकॉर्डिंग देखी तो सभी दंग रह गए. वक़ीलों ने देखा कि लाइब्रेरी में एक तेज़ रौशनी निकलती है दीवार के पार जाते ही गायब हो जाती है. फिर कुछ देर बाद कंप्यूटर अपने-आप चलने लगते हैं. 

haunted
Source: blog

ये घटना साल 2014 की है. हम इस बात की पुष्टी नहीं करते हैं लेकिन अगर आप 'कड़कडूमा कोर्ट हॉन्टेड' गूगल पर सर्च करेंगे तो आपके सामने ऐसी कई स्टोरीज़ आ जाएंगी. आप या आपका कोई जानने वाला इस कोर्ट के आस-पास रहता है तो वो भी ज़रूर इस बारे में जानता होगा. अगर ऐसा है तो कमेंट बॉक्स में हमसे भी अपनी कहानी शेयर करें.