अगर आप रेगुलर रेस्टोरेंट में जा कर बोर हो गए हैं, तो आपको 'पिंक सिटी' जयपुर के 'The Yellow House' में जाना चाहिए. ये उत्तर भारत का पहला रेस्टोरेंट है जहां पर खाना सर्व वेटर नहीं, बल्की एक 'रोबोट' करता है. यहां का खाना तो टेस्टी है ही, साथ ही दोस्तों/परिवार के साथ एक रोबोट से खाना लेना एक नया एक्सपिरियंस भी रहेगा.

the yellow house jaipur
Source: knocksense

The Yellow House रेस्टोरेंट जयपुर के राज मंदिर सिनेमा के पास सिल्वर स्क्वेयर मॉल के बेसमेंट में है. यहां पर 'रूबी' नाम की रोबोट लोगों को खाना सर्व करती है. Ruby को जयपुर के आर्य कॉलेज के छात्रों ने जापान से प्रेरित होकर बनाया है.

the yellow house jaipur
Source: localsamosa

इस रोबोट में मोशन सेंसर लगे हैं और ये पूरे रेस्टोरेंट में आराम से घूम सकती है. जब भी कोई इसके रास्ते में आता है तो उसे Excuse Me कह कर हटने को कहती है. रूबी के हर वक़्त आस पास रहने से रेस्टोरेंट का माहौल ख़ुशनुमा बना रहता है.

the yellow house jaipur
Source: jaipurbeat

इस रेस्टोरेंट की ख़ास बात ये है कि इसमें विक्टोरियन फ़र्नीचर लगा है और इसे राजस्थान का पारंपरिक लुक दिया गया है. यहां पर वेजिटेरियन फ़ूड सर्व किया जाता है. मेन्यू में इंडियन मेन कोर्स, इटैलियन और दक्षिण एशियाई खाना शामिल है. इस रेस्टोरेंट में आप अपने पेट्स (पालतू जानवर) को भी साथ लेकर जा सकते हैं.

the yellow house jaipur
Source: jaipurbeat

अगर आप अपने परिवार/दोस्तों के साथ एक यादगार लंच/डिनर करना चाहते हैं आपको यहां ज़रूर जाना चाहिए.