आस-पास जिसे देखो अपनी नौकरी का रोना रोता रहता है. शायद ही कोई होगा, जो अपनी जॉब में ख़ुश दिखाई दिया हो. है न? वैसे अगर ऐसा करते हो, तो अब मत करना. वो इसलिये, क्योंकि आपसे ज़्यादा ख़तरनाक जॉब जापानी करते हैं.

Japan
Source: aljazeera

बुरा लगने वाली बात नहीं, लेकिन सच में जबसे जापान की विचित्र Jobs का पता चला है. तब से रातों की नींद उड़ गई है. मतलब इस देश में नौकरी के नाम पर लोग क्या-क्या काम करते हैं.  

ख़ुद पढ़ लीजिये: 

1. भाड़े का ब्वॉयफ़्रेंड 

आपको सुनने में थोड़ा अजीब लगेगा लेकिन ये सच है, जापान में आपको Rent पर ब्वॉयफ़्रेड मिल जाएंगे. साथ ही अगर आपको सोने के लिए किसी पार्टनर की तलाश है तो जापान में इसके लिए भी आपको लोग मिल जाएंगे. बस आपको अपनी जेब थोड़ी ज़्यादा ढीली करनी पड़ेगी. 

Rent boyfriend
Source: ytimg

2. रेंट पर फ़्रेंड 

कई लोग अकसर खुद को अकेला महसूस करते हैं. लेकिन Japan में आपको अपना अकेलापन दूर करने के लिए रेंट पर फ़्रेंड मिल जाएंगे, जिनके साथ आप पूरा दिन दोस्त की तरह बिता सकते हैं.

Rent friend
Source: googleusercontent

3. कान साफ़ करने का पार्लर 

इस काम को आपने भारत की सड़कों पर भी लोगों को करते देखा होगा. लेकिन जापान में इस काम के लिए हाई-प्रोफ़ाइल पार्लर होते हैं, जहां कान साफ़ करवाने के लिए आपको बड़ी क़ीमत चुकानी पड़ सकती है. 

ear cleaning job in japan
Source: tofugu

4. गर्मी की छुट्टियों का होमवर्क 

आपको अपने बच्चों के साथ गर्मी की छुट्टियों में बाहर जाना है लेकिन आपके बच्चों का होमवर्क परेशानी पैदा कर रहा है, तो उसके लिए भी जापान में आपको होमवर्क करने वाले मिल जाएंगे. होमवर्क कैसा है और कितना है, बस इसके हिसाब से आप उन्हें पैसे देने को तैयार रहिए. 

Japan Jobs
Source: wonderslist

5. शादी में मेहमान 

भारत में शादियों का घर दूर से ही देख कर पता चल जाता है. घर में रिश्तेदारों की भीड़ से पूरा मोहल्ला हिल जाता है, लेकिन जापान में ऐसा नहीं है. अगर वहां आपको शादी में कुछ लोग चाहिए, तो आप मेहमानों को किराये पर ले सकते हैं. अगर चाहते हैं कि वो नाचा-गाना भी करें, तो उसके लिये आपको थोड़े ज़्यादा पैसे ख़र्च करने होंगे.

wedding in japan
Source: googleusercontent

6. 'शादी' वो भी अकेले 

अगर आपको शादी करने का मन है लेकिन आपको सही लाईफ़ पार्टनर नहीं मिल रहा तो उसके लिए भी जापान में जॉब है. आप वहां अकेले शादी (Solo Wedding) कर सकते हैं, जिसमें आपको हर वो चीज़ मिलेगी जो एक शादी में होती है. 'Solo Wedding' 

Wedding
Source: googleusercontent

7. विदेशी किरायेदार

अगर आप जापान जाने की सोच रहें हैं तो ये ख़बर आपके लिए है. जापान के लोग अपने घरों में विदेशी किरायेदारों को रखने में कोई परहेज़ नहीं करते. इन घरों में सिर्फ़ रहना ही नहीं, बल्कि जापान के 'Culture' को जानने और उनके रहन-सहन को समझने का भी मौका मिलता है. 

विदेशी किरायदार, Japan
Source: news18

8. Advertisement Board 

जापान में अगर आप किसी शख़्स को किसी लड़की को घूरते देखें. तो उसे अजीब न समझें. हो सकता है वो शख़्स किसी कंपनी का 'Advertisement' पढ़ रहा हो. जी हां, वहां 'Advertisement Board' के रूप में लड़कियों का इस्तेमाल किया जाता है. 

japanese
Source: italki

9. पुराने प्यार को याद रखना 

आपका अगर ब्रेक-अप हुआ है, लेकिन आप अपने पुराने प्यार की चीज़ें फेकना नहीं चाहते, तो जापान की एक कंपनी आपका सारा सामान अपने पास रखने को तैयार है. जिसेक लिए आपको बस कुछ पैसे ख़र्च करने पड़ सकते हैं.

Love
Source: asset

10. ग़लती आप करें, माफ़ी दूसरा मांगेगा 

जापान में अगर आपसे कोई ग़लती हो जाए और आप उस के लिए माफ़ी मांगना चाहते हैं. तो आपको खुद माफ़ी मांगने की ज़रूरत नहीं. जापान में लोग ये भी काम करते हैं. आपको बस कुछ पैसे देने होंगे और वो आपके लिए माफ़ी मांग लेंगे.

yen
Source: economictimes

ये 10 अजीब काम भारत में करना थोड़ा मुश्किल है, लेकिन जापान जा कर ये काम करना अजीब नहीं होगा. इस पोस्ट को शेयर करें और अपने दोस्तों को इन अजीब Jobs के बारे में ज़रूर बताएं.