साल 2019. ज़िंदगी हर दिन की तरह एक जैसी चल रही थी.
ऑफ़िस आना-जाना, शाम में थक कर सो जाना, वीकेंड्स पर घर के पेंडिंग काम निपटना और कभी-कभी फ़ैमिली ट्रिप्स प्लान कर लेना. लेकिन फिर... वक़्त बदला, दुनिया बदली और इसी के साथ हमारी डेली लाइफ़ भी!

Work from Home जहां एक आम कल्चर बन गया, वहीं नॉन-स्टॉप घर के काम भी एक आम बात हो गयी. अब घर की सफ़ाई और कपड़ों की धुलाई जैसे काम निपटाने के लिए वीकेंड का इंतज़ार नहीं होता, बल्कि हर दिन, हर पल किसी न किसी काम में बिज़ी रहने लगे हैं हम सब. इसे मल्टी-टास्किंग कहिये या टाइम मैनेजमेंट, लेकिन एक बात तो सच है... 

...इन सब के बीच हम एक बहुत ही ज़रूरी चीज़ को शायद वक़्त देना भूलते जा रहे हैं - #FamilyTime 

एक सर्वे के अनुसार इस Pandemic के चलते घर के कामों में 29% की बढ़ोतरी हुई है. ये बात भी सामने आयी कि हाथ से कपड़े धोने में एक साल में लगभग 300 घंटे तक लग जाते हैं. अगर बाक़ी सारे काम भी जोड़ लिए जाएं तो कितने घंटे यूं ही निकल जाते हैं. यही वजह है कि न चाहते हुए भी हमारी ज़िन्दगी की सबसे अनमोल चीज़, #FamilyTime को हम वक़्त ही नहीं दे पा रहे हैं. सोचिये ये वक़्त वापिस मिल जाये तो हम कितनी ख़ूबसूरत चीज़ें कर सकते हैं


1) Family के साथ थोड़ा और वक़्त Indoor Games खेलने के लिए मिल जाए तो मज़ा आ जाये


2) कार्टून हो या मूवी, घर पर साथ देखने की बात ही कुछ और है


3) Online Classes से ले कर Homework तक, पेरेंट्स का सपोर्ट ज़रूरी है


4) ख़ुद के साथ टाइम गुज़ारना, ये ब्रेक भी बनता है


5) बच्चों की Hobby में साथ दे कर देखिये, अच्छा लगेगा


6) कभी यूं ही मस्ती टाइम भी तो होना चाहिए


ये लिस्ट तो बहुत लंबी बन सकती है लेकिन आपके घर के काम वाली लिस्ट में से अब एक चीज़ कम करने का टाइम आ गया है. क्योंकि ये तो सब जानते और मानते भी हैं कि जो चीज़ें आपके लिए सबसे ज़्यादा मायने रखती हैं, उनके साथ गुज़ारा हुआ वक़्त अनमोल होता है.

Tide का नया कैम्पेन #TideForTime इसी बिज़ी लाइफ़ को थोड़ा कम बिज़ी बनाने के लिए आपका साथ दे रहा है.



तो अब हाथ से कपड़े धोने में जो एक साल में लगभग 300 घंटे तक लग जाते हैं, उस टाइम को बचाइए और Tide को काम पर लगाइये. ये ज़रूरी भी है और ख़ूबसूरत भी क्योंकि सब जानते हैं #FamilyTime सबसे Priceless होता है!