बॉलीवुड फ़िल्मों में एक्ट्रेस के लटकों-झटकों पर लाखों लोग जान छिड़कते हैं. यहां तक लोग तो कई हीरोइनों के फ़ेस एक्सप्रेशंस से लेकर उनके डांस स्टेप्स तक कॉपी करने की कोशिश करते हैं. लेकिन एक हीरोइन के डांस को परफ़ेक्ट बनाने के पीछे एक कोरियोग्राफ़र का खून-पसीना और मेहनत जुड़ी होती है. बॉलीवुड डांस की कोरियोग्राफ़ी की दुनिया में एक जाना-पहचाना नाम फ़राह ख़ान (Farha Khan) का भी है. इसके साथ वो फ़िल्म निर्माता और निर्देशक भी हैं. 

फ़राह ने अपने करियर की शुरुआत सेलेब्स के पीछे डांस करने से की थी. इसके बाद वो सरोज ख़ान की असिस्टेंट के रूप में काम करने लगीं. उनके करियर को उड़ान फ़िल्म 'जो जीता वही सिकंदर' के गाने 'पहला नशा' से मिली थी. सरोज ख़ान ने इस गाने को कोरियोग्राफ़ करने से बैकआउट कर लिया था. जिसके बाद इसकी ज़िम्मेदारी फ़राह ने ले ली. उन्होंने अपनी कड़ी मेहनत से हिंदी फ़िल्म इंडस्ट्री में एक अलग पहचान बनाई है. यही वजह है कि आज की तारीख़ में उनकी फ़ीस किसी बॉलीवुड एक्ट्रेस भी ज़्यादा है.

farah khan
Source: mid-day

चलिए फ़राह ख़ान की लाइफ़स्टाइल, उनकी नेट वर्थ और उनके लग्ज़री हाउस के बारे में आपको सब कुछ डीटेल में बताते हैं. 

फ़राह ख़ान का कार कलेक्शन

फ़राह के सेलेब्रिटी होने के साथ ही उनके शौक भी अमीरों वाले हैं. उनके पास दो लग्ज़री गाड़ियां मर्सिडीज़ बेंज़ और हुंडई हैं. जानकारी के लिए बता दें कि ये दोनों गाड़ियों उन्हें अपने क़रीबी दोस्त और सुपरस्टार शाहरुख़ खान से गिफ़्ट के तौर पर मिली हैं. 

farah khan car collection
Source: prokerala

ये भी पढ़ें: 'मिस यूनिवर्स' हरनाज़ संधू जीती हैं बेहद लग्ज़री लाइफ़स्टाइल, करोड़ों में है उनकी नेट वर्थ

फ़राह ख़ान का घर 

फ़राह अपनी फ़ैमिली के साथ मुंबई के पॉश इलाके जूहू में रहती हैं. उनका घर बेहद आलीशान है. इसमें एक शानदार बालकनी, बड़ा लिविंग एरिया, बुक शेल्फ, सोफ़े, बच्चों के लिए लिविंग रूम है. उनके घर की बालकनी में चारों तरफ़ शीशे लगे हुए हैं, जो देखने में काफ़ी आकर्षक लगती है. यहां से मुंबई का स्काई व्यू बेहद ही ख़ूबसूरत दिखता है. 

फ़राह ख़ान की नेटवर्थ

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फ़राह की कुल संपत्ति 10 मिलियन डॉलर (75 करोड़ रुपये) के क़रीब है. एक फ़िल्म में डांस कोरियोग्राफ़ करने की फ़ीस 10 से 15 करोड़ रुपये है. वहीं एक गाने को कोरियोग्राफ़ करने के लिए वो 30 लाख़ रुपये तक चार्ज करती हैं. 

farah khan lifestyle
Source: pinkvilla

ये भी पढ़ें: 100 करोड़ का बंगला और लाखों की गाड़ियां, कुछ ऐसी लाइफ़स्टाइल है ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी की

फ़राह ख़ान की कमाई के सोर्सेज़

कोरियोग्राफ़र होने के साथ ही फ़राह फ़िल्म निर्माता और निर्देशक भी हैं. वो फ़िल्मों से तो मोटी कमाई करती ही हैं. साथ ही फ़राह अपने पति शिरीष कुंदर के साथ एक कंपनी चलाती हैं, जिसका नाम थ्रीस कंपनी है. वो टीवी शोज़ में बतौर जज की भूमिका निभाकर और एड्स के ज़रिए भी अच्छी कमाई कर लेती हैं. आम एक्ट्रेसेस तो फ़राह के जैसी लाइफ़स्टाइल अपनाने के लिए तरसती हैं.  

farah khan with husband
Source: indiatvnews

फ़राह ख़ान की लाइफ़स्टाइल तो पॉपुलर एक्ट्रेसेस को टक्कर देती है.