बस एक दिन और फिर 2020 को हमेशा के लिये गुड बॉय कह दिया जायेगा. ये साल जाते-जाते अगर कोरोना को भी साथ लेकर चला जाये न तो सच्ची बहुत मज़ा आयेगी. कोरोना ख़त्म होते ही आराम से बिंदास होकर कहीं भी घूमने-फिरने जा सकते हैं. साल की सबसे बुरी तो ये रही कि  कोरोना के कारण हम मेकअप पर भी ज़्यादा ध्यान दे पाये. लॉकडाउन में लड़कियों को मेकअप करने का ज़्यादा मौक़ा नहीं मिला. हांलाकि, इसके बावजूद कुछ मेकअप स्टाइल ट्रेंड बन कर सालभर चमचमाते रहे.

लड़कियों अगर इस बार ट्रेंडिंग मेकअप से दूर रही हो, तो इस आर्टिकल के ज़रिये अपनी अधूरी ख़्वाहिश पूरी कर सकती हो. आइये जानते हैं इस साल मेकअप के नाम पर क्या रहा ट्रेंडिंग.

1. Neon Makeup 

2020 में Neon मेकअप महिलाओं की पहली पसंद रहा. Neon मेकअप में महिलाओं ने ख़ुद को आकर्षक और स्टाइलिश दिखा कर बता दिया. इस साल कुछ भी संभव है बॉस.

2. Natural Makeup Look

लॉकडाउन में जब सब अपने-अपने घर में क़ैद हुए, तो महिलाओं को स्किन केयर करने का ज़्यादा मौक़ा मिला. इसलिये 2020 में ज़्यादातर महिलाओं ने Natural Makeup Look पर फ़ोकस किया और ट्रेंड बना दिया.   

3. Sheer Makeup

2020 में शीर मेकअप लुक काफ़ी प्रचलित रहा. ऑफ़िस मीटिंग हो या कोई पार्टी Sheer Makeup लड़कियों और महिलाओं को ख़ूब लुभाया. Sheer मेकअप का मतलब चमक-धमक नहीं, बल्कि सिंपल और क्लासी मेकअप से है.

4. Glossy Eyeshadow

इस साल लड़कियों के बीच Glossy Eyeshadow ने भी ख़ूब लोकप्रियता बटोरी. अगर 2020 में आपने Glossy आईशेडो यूज़ नहीं किया है, तो नये साल पर यूज़ कर सकती हैं. लुक अच्छा लगेगा. 

Sonam
Source: idiva

5. Pink Lip Makeup

इस बार महिलाओं ने बोल्ड और न्यूड कलर से ज़्यादा पिंक लिप शेड पर ध्यान दिया. इसलिये पिंक लिंप 2020 का मेकअप ट्रेंड बन गया. 

Priyanka
Source: pinterest

6. Mismatched Eyeshadow Makeup

Mismatched Eyeshadow Makeup. हां आपको सुनने में ये थोड़ा अजीब लग सकता है पर इस बार Mismatched Eyeshadow मेकअप भी काफ़ी ट्रेंड में रहा. दोनों आंखों में अलग-अलग आई मेकअप लगा कर बाहर निकलना थोड़ा मुश्किल और हिम्मत वाला काम था. 

7. Pink Blush Makeup

लगता है 2020 में पिंक रंग महिलाओं को कुछ ज़्यादा ही लुभाया. इसलिये तो इस साल पिंक लिप्स के बाद Pink Blush Makeup भी ट्रेंड में रहा. 

Pink Blush Makeup
Source: pinterest

8. Colorful Eyeliner

जिन लड़कियों को आई लाइनर लगाना बेहद पसंद हैं, उन्होंने बोरिंग साल में कलरफु़ल आईलाइनर लगा कर ज़िंदगी में रंग भरने की कोशिश की. अच्छी बात ये है कि ये मेकअप ट्रेंड अच्छा है. 

Colorful Eyeliner
Source: timesofindia