नोबेल शांति पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई (Malala Yousafzai) ने शादी रचा ली है. इस बात की जानकारी ख़ुद उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट के ज़रिये दी है. मलाला ने ब्रिटेन के बर्मिंघम स्थित घर पर एक छोटे समारोह में असर मलिक (Asser Malik) से निकाह किया है. निकाह के दौरान मलाला और असर मलिक के परिवार वाले भी शामिल रहे.

Malala Yousafzai
Source: nbcnews

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर कैसा दिखाई देता है, ये जानना है तो वहां की ये 30 तस्वीरें ज़रूर देखना

लड़कियों की शिक्षा की पक्षधर 24 वर्षीय मलाला ने अपनी इस नयी शुरुआत के लिए लोगों से दुआएं करने को भी कहा है. उन्होंने ट्वीट किया, 'आज मेरी लाइफ़ का बेहद ख़ास दिन है. असर और मैं जीवनभर के लिए शादी के बंधन में बंध गए हैं. हमने बर्मिघम में अपनी फ़ैमिली के साथ एक छोटा निकाह समारोह आयोजित किया. हमें दुआएं दें. हम एक साथ इस सफ़र को बिताने के लिए उत्साहित हैं.'

आइये आपको तस्वीरों को ज़रिए मलाला यूसुफजई की ज़िंदगी की नयी और ख़ुबसूरत शुरुआत दिखाते हैं.

1. 

malala
Source: twiiter

2. 

wedding
Source: twitter

3. 

wedding pics
Source: twiiter

4. 

Malala Yousafzai
Source: twitter

5. 

malala wedding
Source: fashion360

6. 

wedding photos
Source: fashion360

7. 

asar
Source: fashion360

8. 

asar and malala
Source: fashion360

बता दें, मूल रूप से पाकिस्तानी की रहने वाली मलाला यूसुफजई लड़कियों की शिक्षा की हिमायती रही हैं. साल 2012 में तालिबान ने उन पर उस वक़्त हमला किया था, जो वो स्कूल से लौट रही थीं. तब वो महज़ 15 साल की थीं. इस हमले में वो बुरी तरह घायल हो गई थीं. ब्रिटेन में उनका काफ़ी लंबा इलाज चला था. वो आज भी आतंकियों के निशाने पर रहती हैं, मगर उन्होंने लड़कियों की शिक्षा और अधिकारों की लड़ाई लड़ना नहीं छोड़ा है. वो पूरे हौसले के साथ अपने अभियान में लगी हैं.