Male Fashion Influencers: 'फ़ैशन' और 'मेकअप' जैसे शब्दों को सुनकर सबसे पहले दिमाग़ में क्या आता है? ज़ाहिर है मेकअप प्रोडक्ट्स या फिर एक मेकअप करती या फ़ैशनेबल आउफ़िट पहने हुए महिला की छवि ब्रेन में छप जाती है. सालों से लोगों में ऐसी ग़लतफ़हमी पनप चुकी है कि सिर्फ़ महिलाओं का ही फ़ैशन से ताल्लुक है. मतलब आदमियों के फ़ैशन सेंस पर अगर किसी से राय मांग लो, तो पहले तो वो व्यक्ति आपको एक नज़र ऊपर से नीचे घूरते हुए भयंकर जजमेंटल मोड में आएगा. उसके बाद आपकी बात को हंसी-मज़ाक में टाल कर वहां से ख़िसक लेगा.

ये तो मर्दों के साथ बड़ी नाइंसाफ़ी है यार. लड़कियों की तरह उनको भी गुड लुकिंग दिख़ने का पूरा राइट है. चलो शुक्र है आज का समय पुराने समय से थोड़ा बदल गया है, जहां फ़ीमेल ही नहीं, बल्कि मेल फ़ैशन इन्फ्लुएंसर्स भी सोशल मीडिया पर सामने आ रहे हैं. यकीन मानिए, इन मेल फ़ैशन इन्फ्लुएंसर्स ने लोगों की सोच में बदलाव तो लाया ही है. साथ ही जेंडर स्टीरियोटाइप्स को भी चकनाचूर करने का काम किया है.  

fashion trends
Source: thetrendspotter

तो यहां पेश हैं ऐसे 7 मेल फ़ैशन इन्फ्लुएंसर्स, जिनके फैशन सेंस को आपको ज़रूर फॉलो करना चाहिए. 

Male Fashion Influencers

1. परम साहिब

परम साहिब पंजाबी हैं. अगर आप उनके इंस्टाग्राम पेज पर एक बार नज़र मारेंगे, तो आपको समझ आएगा कि इनको अपने ऑउटफ़िट्स में कलर्स के साथ एक्सपेरिमेंट करना कितना पसंद है. कभी आपको ये फ्रॉक पहने नज़र आएंगे, तो कभी ये हाथों में मेहंदी लगाए दिखेंगे. इनकी अपनी एक कपड़ों की ब्रांड है, जिसमें आप ज्वेलरी और फ़ुटवियर भी ख़रीद सकते हैं. आर्ट और पेंटिंग में भी इनका ख़ासा इंट्रेस्ट है.

2. सिद्धार्थ बत्रा

एक आदमी कितना मर्दाना हो सकता है, ये कोई भी चीज़ परिभाषित नहीं करती और सिद्धार्थ बत्रा इस बात का सबूत हैं. उनकी स्टाइल इस विचार को आगे बढ़ाती है कि कपड़ों का कोई भी जेंडर नहीं होता और ये एक व्यक्ति की मर्ज़ी है कि उसे क्या पहनना है. लेदर जैकेट से लेकर क्रॉप-टॉप तक, स्टेटमेंट नेकलेस पहनने से लेकर नाखूनों को पेंट करने तक, सिद्धार्थ अपने फ़ॉलोअर्स को उनके असली व्यक्तित्व को अपनाने और अपने कपड़े पहनने के तरीके से अपना व्यक्तित्व दुनिया को दिखाने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं. (Male Fashion Influencers)

ये भी पढ़ें: फ़ैशन शोज़ में जो रंगीले-छबीले कपड़े पहनकर मॉडल आते हैं, उनका शो के बाद क्या होता है?

3. अंकुश बहुगुणा

अंकुश बहुगुणा दिल्ली के वो लौंडे हैं, जिन्हें लोगों की सोच से घंटा कोई फ़र्क नहीं पड़ता. वो एक्टर, क्रिएटर और 'mensxp व 'Stressed Thoughts' जैसे चैनल्स के डायरेक्टर रह चुके हैं. हालांकि, उन्होंने आर्किटेक्चर की पढ़ाई की है, लेकिन इस कोर्स के बीच में उन्हें एहसास हो गया था कि ये फ़ील्ड उनके लिए नहीं बनी है. उन्हें अपनी जर्नी कंटेंट क्रिएटर के रूप में स्टार्ट की और फ़िर आखिरकार उन्हें अपना इन्ट्रेस्ट मेकअप में मिल गया. उनके मेकअप वीडियोज़ आज के टाइम में मिनटों में वायरल हो जाती हैं और लाखों लोगों के लिए किसी इंस्पिरेशन से कम नहीं हैं.

4. शांतनु धोप

शांतनु एक इंडियन सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर हैं, जो मौजूदा समय में महाराष्ट्र में रह रहे हैं. उनका इंस्टाग्राम बायो 'Boys can wear makeup too' उनके कंटेंट की पूरी कहानी बताता है. चाहे वो उनकी हैलोवीन एडिशन की रील्स हों या फ़िर इंडियन क्लोथिंग का कॉस्मेटिक्स से मिक्स करने का प्रयास, उनके कंटेंट की हर एक चीज़ यूनिक है. उन्होंने मेकअप आर्टिस्ट का कोर्स किया हुआ है और वो सोशल मीडिया पर मेकअप के ज़रिए अलग-अलग लुक दर्शाते हैं. मौजूदा समय में उनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर 41 हज़ार फ़ॉलोअर्स हैं.

5. तेजेश्वर संधू

उनका 108K फ़ॉलोअर्स के साथ इंस्टाग्राम पर वेरिफ़ाइड अकाउंट है. उनका पेज फ़ैशन को काफ़ी डीटेल तरीके से डिफ़ाइन करता है. फ़ैशन के अलावा उनके वीडियोज़ लाइफ़स्टाइल, ग्रूमिंग और वर्कआउट पर होते हैं. ख़ुद का स्टाइल चेंज करना है या और आकर्षक बनाना है, तो उनके वीडियोज़ आपके लिए दवा और दुआ दोनों का काम करेंगे. (Male Fashion Influencers)

ये भी पढ़ें: आज के फ़ैशन पर टिप्पणी करने वालों, इतिहास में फ़ैशन के नाम पर होने वाली ये 8 अतरंगी चीज़ें देख लो

6. जेरेमी सी

आपको इनका अकाउंट ढूंढना है तो इनके नाम से ढूंढने की ग़लती मत करिएगा. इनके पेज का नाम 'Fashion Most Wanted' इनके फ़ैशन सेंस की ही तरह काफ़ी क्रिएटिव है. ब्रांड्स को उनके साथ काम करना पसंद है, क्योंकि उनको ग्लोबल तरीक़े से फ़ैशन की समझ है. उनकी अपने पेज के नाम से एक फ़ैशन मैगज़ीन भी आती है, जो रीडर्स को स्टाइल से जुड़े नए-नए टिप्स देती है.

7. यशवंत सिंह

यशवंत सिंह के वीडियोज़ स्किनकेयर से जुड़े होते हैं. उसमें वो ये बताते हैं कि आप अपनी स्किन का किन प्रोडक्ट्स के ज़रिए अच्छे से ख्याल रख़ सकते हैं. उनकी वीडियोज़ काफ़ी इन्फोर्मेटिव होती हैं. (Male Fashion Influencers)

इन मेल फ़ैशन इन्फ्लुएंसर्स ने तो नज़रिया ही बदल दिया.