आपको पीने के लिए पानी चाहिए, बोतल वाला पानी हाज़िर है. Bottle Water इंडस्ट्री इस समय बिलियन डॉलर की इंडस्ट्री है. जीवन के लिए ज़रूरी ये पानी आज एक ऐसे धंधे में तब्दील हो गया है कि जिसकी कोई सीमा नहीं है.  

आपने अब तक सबसे महंगी पानी की बोतल कितने की सुनी होगी. मेरे हिसाब से ज़्यादा से ज़्यादा 100- 150 रुपये की ही. शायद आपको मेरी इस बात पर यक़ीन न हो लेकिन दुनिया की सबसे महंगी पानी की बोतल 45,29,526 रुपये यानि $60,000 है. (और यहां हम सब का गला सूख गया !) 

water
Source: gardencollage

आपको बता दें, इस संसार की सबसे महंगी बोतल के पानी का नाम Acqua di Cristallo Tributo a Modigliani है. नाम ही केवल फ़ैन्सी नहीं है ये बोतल भी है.

ये भी पढ़ें: सब्ज़ियां फ़ायदेमंद होती हैं, मगर 82,000 Rs/Kg में मिलने वाली ये सब्ज़ी जेब के लिए काफ़ी हानिकारक है 

इस पानी में क्या ख़ास है? 

Acqua di Cristallo का पानी दुनिया के तीन कोने से पानी समेटकर एक बोतल में लाता है. इसमें फ़्रांस, फ़िज़ी के स्प्रिंग्स से पानी और आइसलैंड में ग्लेशियरों से लिया हुआ पानी आपको मिलता है. चलो, ठीक है इतना कष्ट उठाकर पानी की बोतल हमारे लिए तैयार की जा रही है इसलिए पानी महंगा होगा. लेकिन नहीं इस पानी के महंगा होने की वजह उसकी बोतल भी है.  

expensive things
Source: reddit

डिज़ाइनर, Fernando Altamirano ने इस ख़ास बोतल को तैयार किया है. इस बोतल की डिज़ाइन इतनी अनोखी है कि आपने आज से पहले ऐसा कुछ नहीं देखा होगा. इसके ऊपर से इस बोतल में 24 कैरट के सोने का भी इस्तेमाल किया गया है.   

ये भी पढ़ें: ये हैं दुनिया कि 15 सबसे महंगी चीज़ें, जिनको ख़रीदने के बारे में सोचना भी पाप है 

आपको इस बोतल की क़ीमत के बारे में क्या लगता है? (अंबानी जी आप कहां हैं?)