हम और आप जैसे ज़्यादातर लोग नल, हैंडपंप या फिर फ़िल्टर वाला पानी ही पीते हैं. घर के बाहर हुए तो बिसलेरी ले लेते हैं. बाकी कुछ नवाब भी होते हैं, जो हर वक़्त बिसलेरी टाइप पानी ही पीते हैं. कुछ भी हो बहुत से बहुत 10-20 रुपये में अपनी प्यास बुझ जाती है. मगर आज हम दुनिया के उन ब्रांड्स के बारे में आपको बताएंगे, जिनके पानी की क़ीमत जानकर आपकी प्यास बुझेगी नही, बल्कि गला सूख जाएगा.

1. फ़ाइन (Fine) – 750ml

Fine
Source: moneyinc

इस जापानी पानी को प्राकृतिक रूप से खनिज युक्त और पूरी तरह से प्रदूषक मुक्त पानी बनाने के लिए माउंट फ़ूजी के नीचे से प्राचीन ज्वालामुखी चट्टान के ज़रिये फ़िल्टर किया जाता है. इस ब्रांड का दावा है कि इनका पानी पूरी तरीके से पॉल्यूटेंट फ्री होता है. 750ml पानी की क़ीमत क़रीब 374 रुपये है.

ये भी पढ़ें: ये हैं वो 10 फ़ूड आइटम्स जो पूरी दुनिया में सबसे महंगे बिकते हैं, इनकी क़ीमत भी जान लो

2. तस्मानियन रेन (Tasmanian Rain) – 750 ml

Tasmanian Rain
Source: moneyinc

ये ऑस्ट्रेलियाई पानी तस्मानियम द्वीप से आता है. ये पानी बारिश से एकट्ठा किया जाता है. इस पानी को ज़मीन पर छूने से पहले ही जमा कर लिया जाता है. साथ ही, इसे बेहद ख़ूबसूरत बोतलोंं में पैक कर बेचा जाता है. पानी में भरे बुलबुले एक अलग ही फ़ील देते हैं. इस ब्रांड के 750 ml पानी के लिए भी आपको क़रीब 374 रुपये देने पड़ेंगे.

3. लॉक्वेन आर्ट्स मिनरल वाटर (Lauquen Artes Mineral Water) – 750 ml

Mineral Water
Source: moneyinc

आर्टेसियन स्प्रिंग वॉटर जिसे लौक्वेन आर्टेस मिनरल वाटर के रूप में जाना जाता है. ये पानी माउंटेन एक्वीफर से आता है. जो अर्जेंटीना का सबसे दक्षिणी क्षेत्र सैन कार्लोस बारिलपोचे के पास स्थित है. इस पानी में मिनरल काफी कम होता है. साथ ही, बाहर के पर्यावरण से इसका संपर्क भी कम होता है. इस बोतलबंंद पानी के 750 ml के लिए आपको क़रीब 448 रुपये देने होंगे.

4. एक्वा डेको (Aqua Deco) – 750 ml 

Aqua Deco
Source: moneyinc

डेको शब्द का मतलब कलात्मक होता है. जो इस पानी की बोतल को देखकर समझा ही जा सकता है. ये पानी का ब्रांड कनाडा का है और दुनिया के सबसे महंगे बोतलबंद पानी में से एक है. 750 ml पानी के लिए आपको क़रीब 898 रुपये चुकाने होंगे.

5. 10 ठाउसंड बीसी (10 thousand BC) - 750ml

10 Thousand BC
Source: journal

ये एक सेल्फ़ स्प्रुंग पानी है. जो कनाडा से आता है. इस पानी का स्रोत हैट माउंटेन ग्लेशियर है, जो काफ़ी दूर है. यहां पहुंचने में ंही तीन दिन लग जाते हैं. ऐसे में ये हर तरह के प्रदूषकों से दूर रहता है. इस ब्रांड के 750ml के लिए आपको क़रीब 1047 रुपये चुकाने होंगे.

6. वीन ( Veen) -  750ml

Veen
Source: moneyinc

वीन का पानी फिनलैंड से आता है, जो पूरी दुनिया के सबसे शुद्ध और ताजे पानी में से एक है. ये पानी एक प्राकृतिक झरने से एकट्ठा किया जाता है, जो फिनिश लैपलैंड में मौजूद है. 750ml पानी के लिए आपको क़रीब 1870 रुपये देने होंगे.

7. ब्लिंग H2O (Bling H2O) -  750ml

amarujala
Source: amarujala

इस पानी का स्त्रोत टेनेसी के ग्रेट स्मोकी पर्वत पर इंग्लिश माउंटेन स्प्रिंग है. 9 स्टेप के जरिए प्यूरिफिकेशन प्रोसेस किया जाता है. साथ ही, पानी के स्त्रोत के पास ही इसे बोतलों में पैक भी किया जाता है. इस बोतल को ब्लिंग से सजाया जाता है. जैसे कोई शैंपेन की बोतल हो. इस ब्रांड के 750ml पानी की क़ीमत 2992 रुपये है.

8. फिलिको (Fillico) -  750 ml

Fillico
Source: blogspot

इस पानी की बोतल को देखकर आपको शतरंज ज़रूर याद आएगा. ये जपानी वाटर ब्रेंड है और इसे स्वारोवस्की क्रिस्टल से सजाया गया है. इसका पानी ओसाका के पास रोक्को माउंटेन से आता है. जो काफ़ी शुद्ध होता है. हालांकि, पानी से ज़्यादा इसकी बोतल ख़ास है. 750 ml पानी के लिए आपको क़रीब 16380 रुपये देने पड़ेंगे.

9. कोना निगारी वाटर (Kona Nigari Water) - 750ml

Kona Nigari Water
Source: luxtionary

ये पानी हवाई द्वीप से आता है. कंपनी का दावा है कि इस पानी आपका वज़न कम करने में भी मदद करता है. साथ ही, आपकी त्वचा को बेहतर और आपको ज़्यादा एनर्जी भी देता है. ये पानी अन्य पानी की तुलना में काफ़ी तेज़ी से हाइड्रेट करता है. इन ख़ासियतों की वजह से इस ब्रांड के 750ml आपको क़रीब 30,068 रुपये का पड़ेगा.

10. Acqua di Cristallo Tributo a Modigliani-  750 ml

Modigliani
Source: moneyinc

ये पानी फिजी और फ्रांस में एक प्राकृतिक झरने से आता है. दुनिया के सबसे महंगे इस पानी को 24 कैरेट सोने की बोतल में पैक किया जाता है. इसकी पैकेजिंग तो ख़ास है ही, इसके अलावा इसके पानी को भी विशिष्ट स्वाद वाला माना जाता है. 750 ml पानी की क़ीमत क़रीब 44,87,790 रुपये है.