भागती-दौड़ती ज़िंदगी में एक चीज़ जो सबसे कम होती जा रही है वो है अपने ऊपर विश्वास क्योंकि हर कोई आपको ख़ुद की तुलना में कम समझता है. इसक कारण है सफलता हर किसी को सफल होना है. इसके चलते, सब एक-दूसरे को नीचा दिखाते रहते हैं उन्हें कमतर आंकते हैं. ऐसे में ये बच्चा हर किसी के आत्मविश्वास को मज़बूत कर देगा. इसका वीडियो देखने के बाद निराशावादी मन आशावादी हो जाएगा. ये छोटा सा बच्चा बड़े-बड़ों के लिए प्रेरणा (Motivational Video Of Kid) बन गया है.

Motivational Video Of Kid

ये भी पढ़ें: हाथ-पैर गंवा दिेए पर नहीं मानी हार और बनाई अपनी ज़िन्दगी, प्रेरणादायक है महेंद्र प्रताप की कहानी

Motivational Video Of Kid

इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि कुछ बच्चे Ice Skating Race करते हुए दिख रहे हैं, जिनमें एक बच्चा रेस शुरू होते ही गिर जाता है. देखकर लगेगा कि वो बच्चा गिर गया तो रेस से बाहर हो जाएगा या हार जाएगा, लेकिन वो बच्चा सबको ग़लत साबित करते हुए उठता है और अपनी जीत को हार में बदल देता है, इस बाज़ीगर बच्चे को आप वीडियो में देख सकते हैं.

इस बच्चे ने अपनी ज़िद और लगन से हार को जीत में बदल कर दिखाया, वो गिर भले ही गया था लेकिन हारा नहीं था. इसलिए वो उठा और उसने अपनी स्पीड को तेज़ किया और वो सबसे जीत गया. एक बात तो है हम हारते तब है जब हम हार मान लेते हैं, इसलिए हारने से पहले हारना कभी नहीं. इस बच्चे की तरह उठना और जीत की दास्तां लिख देना.

Motivational Video Of Kid

ये भी पढ़ें: सब्ज़ियों को कीटाणुमुक्त करने का इस शख़्स ने निकाला एकदम अतरंगी ‘जुगाड़’, वीडियो वायरल 

इस वीडियो को सोशल मीडिया पर कई बार देखा जा चुका है, अब तक इसे 70 लाख से ज़्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. यूज़र्स बच्चे की तारीफ़ करते नहीं थक रहे हैं, उसकी हिम्मत की दाद दे रहे हैं.

Motivational Video Of Kid
Motivational Video Of Kid

इस बच्चे ने बता दिया कभी-भी परिस्थिति से डरकर हार नहीं माननी चाहिए, बल्कि उसका मुक़ाबला करना चाहिए.