लकी, बहुत लकी और फिर आते हैं अंबानी परिवार के लिये काम करने वाले लोग. अंबानियों के साथ काम करना मतलब बंद क़िस्मत का दरवाज़ा खुलना. काफ़ी ख़ुशनसीब हैं वो लोग जिन्हें रोज़ मुकेश अंबानी के लिये कुछ करने का मौक़ा मिल रहा है. वो इसलिये, क्योंकि मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) अपने कर्मचारियों की सुख-सुविधाओं का पूरा ध्यान रखते हैं. फिर चाहे वो उनका ड्राइवर हो या उनके लिये अच्छे-अच्छे पकवान बनाने वाला शेफ़.

mukesh ambani
Source: business

ये भी पढ़ें: नीता अंबानी पीती हैं दुनिया का सबसे महंगा पानी, उनके एक घूंट पानी की क़ीमत जानना नहीं चाहोगे? 

अंबानी परिवार अपने शेफ़ (Chef) को हर महीने जितनी सैलरी (Salary) अदा करता है, उतनी सैलरी तो इंजीनियर और MBA प्रोफ़ेशनल को भी मिलना मुश्किल है. जानकारी के मुताबिक, मुकेश अंबानी के शेफ़ की प्रतिमाह सैलरी 2 लाख रुपये है. अगर आपको लग रहा है कि मुकेश अंबानी का शेफ़ बहुत स्पेशल खाना बनाने के इतने पैसे ले रहा है, तो ऐसा बिल्कुल नहीं. मुकेश अंबानी वेजिटेरियन हैं और उन्हें खाने में सादा खाना ही पसंद है. सिर्फ़ शेफ़ ही नहीं, बल्कि Antilia (एंटीलिया) में काम करने वाला हर कर्मचारी लगभग इतनी ही सैलरी उठा रहा है.

अंबानी परिवार
Source: outlookindia

क्या हुआ बच्चू शॉक में चले गये क्या?

GIF
Source: onemorestoryonemoreadventure

वैसे आपका ये हैरानी वाला रिएक्शन कोई नया नहीं है. शेफ़ की सैलरी जानने के बाद हमें भी इतना ही बड़ा शॉक लगा था. जिससे बाहर आने में काफ़ी समय भी लगा. ये कुछ भी नहीं. आपको बता दें कि मुकेश अंबानी अपने स्टॉफ़ (Staff) को सैलरी के साथ ही इंश्योरेंस और एजुकेशन अलाउंस भी देते हैं. उससे भी बड़ी बात ये है कि मुकेश अंबानी के कुछ स्टाफ़ के बच्चे अमेरिका में पढ़ाई तक करते हैं.

mukesh ambani chef
Source: punjabkesari

हांलाकि, मुकेश अंबानी का शेफ़ या ड्राइवर बनना आसान काम नहीं है. इसके लिये उन्हें कई तरह की कसौटियों से गुज़रना पड़ता है. एक बार आपने वो सारी कसौटियां पार कर ली. इसके बाद चांदी ही चांदी है.

mukesh ambani worker
Source: dailyhunt

ये भी पढ़ें: 12 तस्वीरों में देखिये अंदर से कितना ख़ूबसूरत और आलीशान दिखता है नीता अंबानी का प्राइवेट जेट 

सच्ची यार... हमने लाखों रुपये ही .यूं ही पढ़ाई में फूंक दिये. असली मौज तो अंबानियों के स्टॉफ़ की है.