लद्दाख जाकर ही यूं महसूस होता है कि दुनिया के टॉप पर पहुंच गए हों. हो भी क्यों न ये जगह समुद्री सतह से 5,753 मीटर की ऊंचाई पर जो है. इतनी ऊंचाई पर जाकर कुछ ट्रैवलर्स को सांस लेने में दिक्कत भी होती है.  

अभी ऐसे हालत बिगड़े तो ट्रिप तो ख़राब हो ही जानी है. लद्दाख स्थित पैन्गॉन्ग झील समुद्री सतह सै 4350 मीटर की ऊंचाई पर हैं और यहां भी #Wanderlust वालों की हालत ख़राब हो सकती है. ये सब छोटी-मोटी परेशानियां उस एहसास के आगे कुछ नहीं जो लद्दाख को देखकर आता है.  

Source: Kim Kim
Source: Ladakh Dekho

अब आप लद्दाख में ऐसे होटल में रुक सकते हैं जहां से पैन्गॉन्ग झील का ग़ज़ब का नज़ारा दिखता है. एक रिपोर्ट के अनुसार, लद्दाख The Pangong Inn से साफ़-सुथरी पैन्गॉन्ग झील के नज़ारे के लिए लोग पूल और गार्डन व्यू वाले रूम को आराम से छोड़ सकते हैं.  

Source: Leh Stay

इस Inn में 8 इन्सुलेटेड कमरे हैं. जब कमरे से बाहर का तापमान नेगेटिव होगा तो कमरा और 650 gsm Poly-Fill कम्फ़र्टर आपको गरमाहट देंगे. किचन में जल्ती आग डाइनिंग रूम को भी गर्म रखती है.  

Source: Big Breaks
Source: Travel To Explore

ये इस इलाके में बना पहला होटल है. अब तक लोग सिर्फ़ टेन्ट या कैम्प में ही रहते थे. अगर आप शहर की दौड़-भाग से दूर प्रकृति की गोद में कुछ पल बिताना चाहते हैं जो लद्दाख जाएं और यहां रुकें. 

Source- Curly Tales