जैसे इंसान अलग-अलग होते हैं वैसे ही उनकी पसंद भी. हो सकता है कि चाय के बिना आपका दिन न चलता हो, वहीं किसी के हलक़ के नीचे चाय उतरती ही न हो. सब को अपने हिसाब से महसूस करने का पूरा हक़ है!

अपनी बात रखने को लेकर ही, इंटरनेट पर घूमते हुए हमारी नज़र लोगों के बीच चल रही एक दिलचस्प वार्तालाप पर आ कर रुक गई. मुद्दा था कि, खाने से जुड़े हमारी वो राय जो विवादास्पद हैं यानी जो हम अमूमन नहीं बोलते या मानते हैं. आइए, देखते हैं लोगों ने क्या कहा: 

यही सवाल हमने अपने सहकर्मियों से पूछा, ज़रा देखें उनके क्या उच्च विचार हैं इस मुद्दे पर:

1. Mayonnaise के बिना मोमोज़ ज़्यादा अच्छे लगते हैं  - संचिता 

Momos
Source: lbb

मोमोज़ के दीवाने आपको आजकल हर जगह मिल जाएंगे. अगर दिल्ली में रहते हैं तो मोमोज़ न पसंद करना मानों अपराध हो. ख़ैर, लोग मोमोज़ को लहसुन और मिर्च की चटनी के साथ तो बड़े ही चाव से खाते हैं मगर कई लोगों को Mayonnaise के साथ भी बहुत पसंद है.

2. मैग्गी बनाते वक़्त अगर उसमें टोमेटो सॉस, चिल्ली सॉस और सोया सॉस डाल दें तो बहुत मज़ेदार स्वाद आता है - ईशान

maggi recipe
Source: texcial

मैग्गी इस पृथ्वी पर शायद सबकी बेस्ट फ्रैंड है. अधिकतर लोगों को मैगी में कुछ नहीं पसंद होता है. उन्हें अपनी वही प्लेन, सिंपल और क्लासिक मैगी पसंद आती है. 

3. खाने के लिए वेजीटेरियंस के पास नॉन-वेजीटेरियंस से ज़्यादा ऑप्शंस होते हैं. - राशि

recipes vegetarian
Source: dineout

अगर आप वेजेटेरियन हैं तो 1000% आपने सुना होगा कि यार घास-फूस पर कैसे जी लेता है, आपके दोस्त ज़बरदस्ती नॉन-वेज खिलाने की कोशिश करते हैं. वेजटेरियंस और नॉन- वेजटेरियंस में ये जंग सालों से चली आ रही है.

4. अगर बेसन की रोटी हो तो करेला खाने मेें बहुत मज़ा आता है. - अभय 

vegetable
Source: indiansimmer

करेला एक ऐसी सब्ज़ी है जिससे लोग दूर भागते हैं. लोगों को करेले का टेस्ट कुछ ख़ास जचता नहीं है और जिन्हें अच्छा लगता है वो इसके दीवाने हैं. आपका सीन क्या है बॉस?

5. सलाद में चाट मासाला डालने से अच्छा है काला नमक डाला जाए - महिपाल  

green salad
Source: pinterest

सलाद खाना सेहत के लिए अच्छा होता है. हम भारतीय हैं तो चाट मसाला डाल कर खाते हैं. अब सबकी अपनी-अपनी पसंद है, कुछ नहीं कह सकते रे बाबा!

गुलाब जामुन में आइसक्रीम मिला कर कैसे कोई खा सकता है?- आकांक्षा

gulab jamun recipe
Source: tripadvisor

गुलाब जामुन के दीवाने तो आप भी होंगे. अक्सर लोगों को गुलाब जामुन के साथ आइस-क्रीम कहते देखा होगा, ख़ासतौर से सर्दियों में. वैसे आप कौन सी टीम में हैं आइस-क्रीम वाली या सिर्फ़ गुलाब जामुन ?   

आप भी अपनी राय हमें दे सकते हैं.