दुनिया में दो तरह के प्राणी पाये जाते हैं. पहले वो जिन्हें फ़ोटो खिंचवाने का अलग ही चस्का होता है. ऐसे लोगों को जब तक परफ़ेक्ट लोकेशन और फ़ोटो नहीं मिल जाती, तब तक फ़ोटो इंस्टाग्राम पर नहीं जाती है. अब जो लोग हमेशा फ़ोटोग्राफ़ी के लिये परफ़ेक्ट जगह तलाशते रहते हैं, उनके लिये ये आर्टिकल फ़ायदे का सौदा साबित हो सकता है. 

बात ऐसी है कि आज हम ख़ूबसूरत दिल्ली की कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां आप ख़ूबसूरत सा फ़ोटोशूट करा सकते हैं. 

1. चंपा गली 

चंपा गली की Wall Art काफ़ी प्यारी है, जहां आप Fairy-tale स्टाइल में फ़ोटोशूट करा सकती हैं. 

2. ख़ान मार्केट 

ख़ान मार्केट दिल्ली के पॉपुलर मार्केट्स में से एक है. ख़ान मार्केट शॉपिंग और मस्ती के साथ-साथ फ़ोटोशूट के लिये भी एक बेहतरीन जगह है. 

3. दिल्ली हाट 

अगर आपको किसी रंगीन और रोमांचक जगह पर फ़ोटोशूट कराना पसंद है, तो दिल्ली हाट बेस्ट ऑप्शन है. 

4. सीपी 

सीपी को दिल्लीवालों का दिल भी कहते हैं. घूमने-फिरने का मन हो या शॉपिंग करने का लोगों की ज़ुंबा पर सबसे पहला नाम सीपी का ही होता है. सीपी को फ़ोटोग्राफ़ी के लिए बेस्ट माना जाता है. 

5. चांदनी चौक 

चांदनी चौक भीड़भाड़ वाली पर ख़ूबसूरत जगह है. आपको शादी के लिये फ़ोटोशूट कराना हो या मॉडलिंग बिना डाउट चांदनी चौक जा सकते हैं. 

6. सरोजनी नगर 

सरोजनी नगर के बारे में दिल्ली में रहने वाला हर शख़्स जानता है. यहां तक कि जो दिल्ली में नहीं रहता है, वो भी जानता है. इसलिये इस मार्केट में भला कोई तस्वीरें खींचवाने से कैसे चूक सकता है. 

7. हौज़ ख़ास 

हौज़ ख़ास पार्टी करने वालों की पसंदीदा जगह है. इस जगह पर एक बढ़िया सा Happening फ़ोटोशूट हो सकता है. 

8. जनपथ 

जनपथ भी फ़ोटोग्राफ़ी के लिये एक बेहतरीन जगह है, जहां आप कई तरह से फ़ोटोग्राफ़ी करा सकते हैं. 

अब फ़ोटोशूट के लिये सोचना कैसा! 

Lifestyle के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.