Pre-Wedding Shoot locations in Delhi: शादी का सीज़न शुरू हो चुका है. आपके आस-पास या रिश्तेदारी में बहुत सी शादियां हो रही होंगी. आजकल की शादी में एक ट्रेंड भी काफ़ी वायरल है. वो है प्री-वेडिग फ़ोटोशूट का. 

pre-wedding shoot
squarespace

ये एक तरह से दूल्हा-दुल्हन की शादी से पहले की यादों का एक पिटारा बनाने की कोशिश होती है, जिसके लिए फ़ोटोग्राफ़र्स बहुत मेहनत करते हैं. दिल्ली-एनसीआर में जो कपल शादी करने वाले हैं जिन्हें प्री-वेडिंग शूट करवाना है, उनके लिए हम एक तोहफ़ा लाए हैं. आज हम अपने #ReadySteadyShaadi कैंपेन में आपके साथ यहां पर कुछ दिल्ली की बेस्ट लोकेशन के बारे में बता रहे हैं, जो Pre-Wedding Shoot के लिए परफ़ेक्ट हैं.

ये भी पढ़ें: इन 8 देशों में हैं शादी के अजीबो-ग़रीब रिवाज, कहीं हंसना मना तो कहीं दुल्हन को Kiss करते हैं लोग

1. लोधी गार्डन (Lodhi Gardens)

Lodhi Gardens
production

दिल्ली के बेस्ट गार्डन्स में से एक हैं लोधी गार्डन. यहां आधुनिक और सांस्कृतिक विरासत की झलक आपको देखने को मिलेगी. प्री-वेडिंग शूट के लिए ये जगह बहुत अच्छी है. 

2. हुमायूं का मकबरा (Humayun’s Tomb)

Humayun's Tomb
lbb

फारसी वास्तुकला का प्रभाव अपनी प्री-वेडिंग की फ़ोटोज़ में डालने के लिए आपको यहां का रुख करना चाहिए. यहां पानी के फव्वारे, लाल पत्थर और संगमरमर की संरचनाएं हैं जो आपकी तस्वीरों में चार चांद लगा देंगी.

3. महरौली पुरातत्व उद्यान (Mehrauli Archaeological Park)


Mehrauli Archaeological Park
worldhistory

महरौली में 200 एकड़ भूमि में फैले इस पार्क में आप पुरातात्विक अवशेषों के बीच कुछ यादगार शॉट्स ले सकते हैं. ये आपको शूट के लिए बेस्ट बैकड्राप मिलेगा. 

4. हौज़ खास गांव (Hauz Khas Village)

Hauz Khas Village
lbb

अपने पार्टनर के साथ कुछ यादगार तस्वीरें क्लिक करने के लिए आप यहां भी जा सकते हैं. यहां हौज़ खास क़िला और पार्क है जहां बहुत ही सुंदर-सुंदर तस्वीरें ली जा सकती हैं.

5. लोधी आर्ट डिस्ट्रिक्ट (Lodhi Art District)

Lodhi Art District
tripoto

अपने रोमांटिक प्री-वेडिंग शूट में अगर आप रंगों की एक जीवंत रंगत डालना चाहते हैं तो आपको Lodhi Art District जाना चाहिए. यहां दिवारों पर ग़ज़ब की कलाकारी की गई है.

6. संजय वन (Sanjay Van)

Sanjay Van
shubhu

अपनी तस्वीरों में जंगल और झील की ख़ूबसूरती को एड करना चाहते हैं तो आप यहां जा सकते हैं. यहां तरह-तरह के पक्षी भी आपकी फ़ोटो-वीडियो में नया रंग भर देंगे.

7. अग्रसेन की बावली (Agrasen Ki Baoli)

Agrasen Ki Baoli
wikimedia

यूनीक प्री-वेडिंग शूट के लिए ये जगह परफ़ेक्ट है. ये एक सालों पुरानी बावड़ी है जिसमें 103 सीढ़ियां है. यहां का बैकग्राउंड तस्वीरों के लिए शानदार रहेगा.

8. गार्डन ऑफ़ 5 सेंसेस (Garden Of Five Senses)

Garden Of Five Senses
incredibleindia

साकेत का ये गार्डन भी इसके लिए सही जगह है. यहां फूलों की क्यारियां और चट्टाने हैं, जो आपकी तस्वीरों को परफे़क्ट लुक देगा. 

9. चंपा गली (Champa Gali)

Champa Gali
holidify

अपने प्री-वेडिंग शूट के लिए #PicturePerfect मूमेंट कैप्चर करना है तो आपको यहां ज़रूर जाना चाहिए. यहां की जगमगाती लाइट्स और सुंदर गलियों में पोज देकर आप अपनी तस्वीरों औरों से हटकर बना सकते हैं. 

10. हेरिटेज ट्रांसपोर्ट म्यूज़ियम (Heritage Transport Museum)

Heritage Transport Museum
tripadvisor

प्री-वेडिंग एलबम के लिए ये जगह भी परफ़ेक्ट है. देशभर से प्राचीन वाहन लाकर यहां संजोए गए हैं. इनके साथ तस्वीरें क्लिक करवा कर आप उन्हें विंटेज लुक दे सकते हैं. 

देर मत कीजिए जल्दी से दिल्ली में शादी करने वाले दोस्तों के साथ इसे शेयर कर दीजिए.