'बटर चिकन' का नाम सुनते ही हर किसी की जीभ लपलपाने लगती है. करीम और नज़ीर का 'बटर चिकन' नज़रों के सामने आने लगता है. क्या बटर चिकन आपकी नसों में दौड़ता है? क्या 'बटर चिकन' की महक आपकी सबसे पसंदीदा सुगंधों में से एक है? जवाब हां में ही होगा. 


तो पुणेकर्स निराश न हों, आज हम आपको शहर की 10 ऐसी जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आप बेहतरीन 'बटर चिकन' खाने की तमन्ना पूरी कर सकते हैं.

1. नवाब एशिया  

मक्खन मार के टॉप क्लास का 'बटर चिकन' खाने का का मन है तो 'नवाब एशिया' चले आइए, यहां का लजीज़ बटर चिकन खाते ही आप उंगलियां चाटते रह जाएंगे.

2. गोयला बटर चिकन  

पुणे के बनेर में स्थित 'गोयला बटर चिकन' की ग्रेवी बहुत ही लज़ीज़ है. चिकन पीस एक दम नरम और रसदार होगा. एक बार यहां खाएंगे तो बार-बार आएंगे. 

3. ग्लोबल पंजाब  

इस जगह का नाम शायद आपने न सुना हो, मगर यकीन मानिए यहां का 'बटर चिकन' बहुत ही टेस्टी है. ये जगह पुणे के मगरपट्टा में स्थित है. 

4.  Effingut Brewerkz 

इसका नाम थोड़ा अटपटा ज़रूर है, लेकिन यहां का 'बटर चिकन' सरल, स्वादिष्ट और लजीज़ है. यहां आपको बटर चिकन, चावल और नान के साथ मिलेगा. ये जगह पुणे के 'कोरेगांव पार्क' में स्थित है.

5. काबिल-ए-तारीफ़ 

काबिल-ए-तारीफ़! इसके तो नाम में ही वजन है. पुणे के पिम्पल सौदागर इलाक़े में स्थित 'काबिल-ए-तारीफ़' का बटर चिकन खाने के बाद आप सच में तारीफ़ करेंगे. यहां आप बटर चिकन, पुदीना पराठां के साथ खाइए.  

6. नेशनल बार  

national bar
Source: justdial

कोरेगांव पार्क में स्थित नेशनल बार पुणे की बेहतरीन जगहों में से एक है, जहां आपको एकदम धांसू 'बटर चिकन' खाने को मिलेगा. 

7. दिल्ली किचन  

'दिल्ली किचन' को अपनी लिस्ट में ज़रूर शामिल करिएगा. यहां का बटर चिकन दिल्ली की याद दिलाएगा. ये जगह आपको कभी भी निराश नहीं करेगी.

8. अभिषेक नॉन वेज रेस्टोरेंट  

Abhishek Non Veg Restaurant
Source: justdial

अगर आपको किफ़ायती दाम में लज़ीज़ 'बटर चिकन' खाना है तो 'अभिषेक नॉन वेज रेस्टोरेंट' है न ब्रो ! 

9. सरजा  

Sarjaa
Source: whatshot

सुरों की कोकिला कहीं जाने वाली, लता मंगेशकर इस जगह की मालकिन हैं. इस जगह का उदघाटन 1996 में किया गया था. यहां का बटर चिकन इस जगह की ख़ासियत है.  

10. क्वालिटी फ़ैमिली रेस्ट्रो  

 Kwality Family Resto
Source: dineout

दोस्तों या परिवार के साथ डिनर या लंच करने के लिए ये बेहतरीन जगह है. नान के साथ इसे खाइए और उंगलियां चाटते रह जाइए.