पुणे केवल मराठा साम्राज्य का प्रमुख शहर ही नहीं, बल्कि आज भारत का सबसे आधुनिक शहर भी बन चुका है. इस शहर की आबो हवा में कुछ अलग ही बात है. ख़ासकर यहां का खान पान. दिल्ली के बाद अगर किसी शहर के पास खाने-पीने की सबसे अधिक वैराइटी हैं तो वो है पुणे.  

क्या आपने कभी पुणे की 'अंडा भुर्जी' खाई है? अगर आप भी घर की अंडा भुर्जी खाकर बोर हो गए हैं तो शहर की इन 5 जगहों पर मिलती है मस्त भुर्जी.


1. रेलवे स्टेशन भुर्जी पाव  

pune
Source: whatshot

पुणे रेलवे स्टेशन के बिलकुल सामने 'अंडा भुर्जी' का ये ठेला लगता है. जिसको आप मिस नहीं कर सकते हैं. ये जगह रात भर खुली रहती है. 

2. रेश्मा भुर्जी केंद्र 

reshma bhurji center
Source: foursquare

'रेशमा भुर्जी केंद्र' पुणे में अपने स्वादिष्ट भुर्जी पाव के लिए काफ़ी प्रसिद्ध है. यहां आपको लम्बी वेटिंग लाइन मिल सकती है. 

3. होटल दुर्गा  

pune
Source: hoteldurgapune

वैसे तो लोगों को दुर्गा की कोल्ड कॉफ़ी बहुत पसंद है, लेकिन क्या अपने यहां के 'भुर्जी पाव' खाए? इसलिए बता दें कि यहां की चीज़ और शेज़वान भुर्जी ज़रूर खाएं.

4. पी. डी. भुर्जी केंद्र 

pune
Source: whatshot

पी. डी. भुर्जी केंद्र पर आपको हमेशा कॉलेज के बच्चों का जमावड़ा देखने को मिल जायेगा. अब आप समझ ही गए होंगे कि यहां की भुर्जी कितनी स्वादिष्ट होती होगी.

5. अथर्व एग्स सेंटर 

pune
Source: hungryforever

'अथर्व एग्स सेंटर' में भी आपको विभिन्न प्रकार के अंडे और मांस से बने पकवान मिल जायेंगे. मगर इनका सबसे बेस्ट 'अंडा भुर्जी' खाइए, आप निराश नहीं होंगे!