Asset Owned By Royal Challengers Bangalore Team: रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर (RCB) दूसरे क्वालीफ़ायर मैच में राजस्थान रॉयल्स से 7 विकेट से हार गयी और इस बार फिर RCB का IPL जीतने का सपना अधूरा रह गया. ख़ैर, भले ही RCB फ़ाइनल्स तक नहीं पहुंच पायी. लेकिन इस टीम के प्लेयर्स काफ़ी दमदार हैं. साथ ही साथ इन प्लेयर्स की सिर्फ़ भारत ही नहीं, बल्कि विश्व भर में काफ़ी पॉपुलैरिटी है. और किसी ने सही कहा है कि पॉपुलैरिटी अपने साथ अमीरियत भी लाती है. जैसे कि RCB की टीम की अमीरियत. आपको बता दें कि रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर टीम में दुनिया के सबसे अमीर एथलीट भी हैं.


तो आज हम आपको RCB के खिलाड़ियों की Luxury Lifestyle और महंगे कलेक्शंस के बारे में बता देते हैं:

ये भी पढ़ें: रवींद्र जडेजा के 4 मंज़िला बंगले के हर कोने में नवाबियत झलकती है, जीते हैं लग्ज़री लाइफ़स्टाइल

चलिए बंगलौर प्लेयर्स की संपत्ति के बारे में बताएंगे(Asset Owned By Royal Challengers Bangalore Team)- 

1. विराट कोहली (Virat Kohli)

viratkohli
Source: gqindia

विराट कोहली भारत के टॉप प्लेयर्स में से एक हैं. इतना ही नहीं विराट और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा के पास लग्ज़री आइटम्स की कमी नहीं है. उनके पास वर्ली (मुंबई) 36 करोड़ रुपयों का घर है. जिसका नाम "ओमकार 1973" है. एक रिपोर्ट के मुताबिक़, उनका घर 35वें माले पर है, जिसमें 4 बेडरूम  हैं और पूरा घर 7,171 वर्ग फुट क्षेत्र फैला हुआ है.

2. दिनेश कार्तिक (Dinesh Kartik)

दिनेश कार्तिक जबरदस्त प्लेयर है. जिनका चेन्नई में लग्ज़री घर है. दिनेश अपनी पत्नी दीपिका पल्लीकल और अपने जुड़वा बच्चों के साथ आलीशान ज़िन्दगी जीते हैं. इतना ही नहीं दिनेश के पास कई रियल-एस्टेट प्रॉपर्टीज़ भी हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक़ उनके घर की क़ीमत 6 करोड़ रुपये हैं. (Asset Owned By Royal Challengers Bangalore Team)

3. फ़ाफ़ डू प्लेसिस (Faf du Plessis)

rangerover
Source: carandbike

Faf du Plessis को दुनिया के सबसे बेस्ट फ़ील्डर्स में से एक माना जाता है. साउथ अफ़्रीका के इस प्लेयर को गाड़ियों में घूमने का बहुत शौक़ है. जिसकी वज़ह से उनके पास कई महंगी गाड़ियां हैं. उनमें से एक का नाम "लैंड रोवर रेंज रोवर" है. एक रिपोर्ट के मुताबिक़, इस गाड़ी की क़ीमत 2.31 करोड़ रुपयों से शुरू होती है.

4. ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell)

cars
Source: commons

क्रिकेट जगत में Glenn Maxwell का नाम टॉप पर आता है. ग्लेन एक आस्ट्रेलियन प्लेयर हैं, जो IPL में RCB टीम के प्लेयर हैं. ग्लेन की पार्किंग में कई महंगी गाड़ियां खड़ी हैं. जैसे BMW GT (80 लाख रुपये), Mercedes Benz C Class (75 लाख रुपये), Ford Mustang G (1 करोड़ रुपये), जो 251 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड देती है. (Asset Owned By Royal Challengers Bangalore Team)

5. मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) 

cars
Source: firstpost

मोहम्मद सिराज फ़ास्ट बॉलर हैं. जिन्होंने इंटरनेशनल डेब्यू 2017 में किया था. अगर हम उनकी लग्ज़री आइटम की बात करें, तो उनके पास Mercedes Benz C Class. जिसकी क़ीमत 50.01 लाख रुपये से 70.66 लाख रुपयों तक जाती है.

6. युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal)

cars
Source: motor1

युजवेंद्र राइट आर्म लेग स्पिन बॉलर हैं. हालांकि, उन्होंने मुक़ाम पर आने के लिए बहुत मेहनत की है. इसी का फल गई की उनकी गिनती दुनिया के सबसे अमीर खिलाड़ीयों में की जाती है. बता दें कि, युजवेंद्र को भी गाड़ियों का शौक़ है. उनके पास Porsche (1.70 करोड़ रुपये), Lamborghini ( 3.15 करोड़ रुपये) और Rolls-Royce है. जिसकी क़ीमत 5 करोड़ रुपये है. Asset Owned By Royal Challengers Bangalore Team