अगर आप भी रोड ट्रिप के शौक़ीन हैं तो जल्द ही आपका थाईलैंड जाने का सपना पूरा हो सकता है!

अब जल्द ही आप सड़क मार्ग से थाईलैंड जा सकेंगे. इसके बाद आपको फ़्लाइट बुक कराने की टेंशन भी नहीं होगी.

Source: kuoni.co

हिन्दुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक़ इस संबंध में Tourism Authority of Thailand और भारत सरकार के बीच बातचीत चल रही है. अगर भारत-थाईलैंड के बीच ये सड़क बनती है तो इससे दोनों देशों के पर्यटन को काफ़ी फ़ायदा होगा.

Source: cruiseasia

हम सभी जानते हैं कि थाईलैंड भारतीयों के लिए एक ऐसी जगह है, जहां जाना हर कोई पसंद करता है. थाईलैंड के ख़ूबसूरत बीच और नाईट लाइफ़ भारतीय पर्यटकों के लिए किसी हसीन सपने की तरह हैं.

Source: bitcoinist

रिपोर्ट के मुताबिक़ हाल ही में भारत दौरे पर आये 'Tourism Authority of Thailand' के निदेशक Isra Stapanaseth ने इसकी घोषणा की थी. उनके मुताबिक़ ये एक ट्राइलेट्रल हाईवे होगा, जो मणिपुर के Moreh को थाईलैंड के Mae Sot से जोड़ेगा.

Source: intrepidtravel

करीब 1,360 किलोमीटर लंबा ये हाईवे वर्तमान में निर्माणाधीन है, जिसके 2020 तक पूरा होने की उम्मीद है.

Source: adventure

Isra Stapanaseth ने ये भी कहा कि 'थाईलैंड आने वाले अधिकतर भारतीय पर्यटक 25-50 साल के वर्किंग लोग होते हैं. अब हम कुछ ऐसा करने का प्रयास कर रहे हैं जिससे कि भारत के वरिष्ठ नागरिक भी थाईलैंड की ट्रिप पर आ सकें'.

Source: connections

'Tourism Authority of Thailand' द्वारा किए गए एक अध्ययन से ये भी पता चला है कि भारत के वरिष्ठ नागरिक थाईलैंड की संस्कृति और व्यंजनों के बारे में जानना चाहते हैं, जबकि युवा यहां सिर्फ़ पार्टी करने आते हैं.

Source: bitcoinist

तो प्लान बना लीजिये, पैसे बचा लीजिये, फिर चलते हैं थाईलैंड!