Sony पर आ रहा बिज़नेस रियलिटी शो, Shark Tank India( शार्क टैंक इंडिया) प्रसिद्ध अमेरिकी शो Shark Tank से प्रेरित है. इस बिज़नेस -रियलिटी शो में उद्यमी(Entrepreneurs) अपने उत्पादों को निवेशकों/जज (जिन्हें Shark बोलते हैं) के सामने पेश करते हैं. शार्क टैंक इंडिया के सात जज प्रतियोगियों की पिचों को सुनते हैं और फिर निर्णय लेते हैं.  

Shark Tank India
Source: readersfusion

शो पहले से ही सोशल मीडिया पर काफ़ी चर्चा बटोर चुका है. शो में दिखाए गए कई प्रोडक्ट्स निवेशकों को पसंद आते हैं तो कुछ नहीं. कैसा हो यदि आप उन में से कोई ख़रीद सकें तो? आइए देखते हैं Shark Tank पर दिखाए गए ऐसे कुछ प्रोडक्ट्स जिनको आप ऑनलाइन ख़रीद सकते हैं.

1. PhoneSoap

instagram/phonesoap
Source: instagram

एक ऐसा अनोखा प्रोडक्ट जो आपके फ़ोन को साफ़ करेगा, ठीक वैसे जैसे आप साबुन का इस्तेमाल कर अपने हाथ और शरीर के कीटाणुओं को साफ़ करते हैं. यह प्रोडक्ट यूनिवर्सल चार्जर और UV लाइट सैनिटाइज़र का मिश्रण है. आपको बस अपना फ़ोन PhoneSoap में बंद कर 10 मिनट के लिए रखना होगा. Wesley LaPorte और Dan Barnes इस इनोवेशन के पीछे का दिमाग़ हैं. 

इस को ख़रीदने के लिए यहां क्लिक करें.  

2. Pashion Footwear

incimages
Source: incimages

एक ऐसा वीमेन फ़ुटवियर ब्रांड जिसमें आपके हील्स फ़्लैट्स और फ़्लैट्स हील्स में बदल सकते हैं. दरअसल, इसमें जो हील है वो आसानी से अलग हो सकती है और आप अपने मन मुताबिक़ जोड़ सकते हैं. ये ग़ज़ब का आईडिया Haley Pavone का है.  

 इस को ख़रीदने के लिए यहां क्लिक करें.  

3. VaBroom Broom

Vabroom broom
Source: vabroom

यह प्रोडक्ट झाड़ू और वैक्यूम क्लीनर का मिक्षण हैं. कोरोना के दौरान इस की ज़बरदस्त बिक्री हुई थी.  

इस को ख़रीदने के लिए यहां क्लिक करें.  

4. Squatty Potty Stool

Squatty Potty Stool
Source: amazon

हज़ारों सालों से मनुष्य मल त्याग ने के लिए बैठने को चुनता था क्योंकि हमारा शरीर उस हिसाब हिसाब से ही बना हुआ है. मगर अब वेस्टर्न टॉयलेट्स आने के बाद से ये पूरा सिस्टम गड़बड़ा गया है. यदि आपके घर में इंडियन टॉयलेट न हो तो ऐसे में यह आपके काम की चीज़ हो सकती है. यह एक साधारण स्टूल है जिसे आप आसानी से उपयोग के लिए अपने शौचालय के बगल में रख सकते हैं.  

इस को ख़रीदने के लिए यहां क्लिक करें.  

5. Readrest 

Readrest
Source: gazettereview

हम सब के चश्मे अधिकतर इसलिए भी कई बार टूट जाते हैं क्योंकि वो पॉकेट से निकल या गिर जाते हैं. ऐसे में Readrest नाम की कंपनी ऐसे चुंबकीय क्लिप लाइ है जो आपके चश्मे को साध कर रखेगा. यह क्लिप आप आराम से अपनी शर्ट पर लगाए और चश्मे की टेंशन भूल जाएं.   

इस को ख़रीदने के लिए यहां क्लिक करें.  

6. Migrane Relief Beanie

Migrane Relief Beanie
Source: amazon

माइग्रेन सिर्फ एक साधारण सिरदर्द नहीं होता है ये कई बार आपके दिमाग़ पर इतना बुरा असर डालता है कि आपको उल्टियां और चक्कर जैसा भी लगने लगता है. इस टोपी में acupressure ठंडा जेल पैक होता है जो आपके दिमाग़ को स्थिर रहने में मदद करता है. कई सारे रिसर्च में पाया गया है ठंडापण दिमाग़ के दर्द को कम करता है. इस कमाल के अविष्कार के पीछे Nic Lamb का दिमाग़ है.

इस को ख़रीदने के लिए यहां क्लिक करें.  

7. Toddler Luggage Seat

 Toddler Luggage Seat
Source: amazon

ट्रेवल करना अपने में ही स्ट्रेसफ़ुल काम होता है ऊपर से बच्चों के साथ तो और ही जद्दोजहत होती है. ऐसे में ये लगेज स्ट्रोलर बहुत काम आता है. आप आने नन्हे बच्चे को लगेज पर आराम से बैठा सकते हैं जैसे की आप शॉपिंग करते समय उन्हें कार्ट में बैठते होंगे. 

इस को ख़रीदने के लिए यहां क्लिक करें.  

ये भी पढ़ें: Shark Tank India: नमिता से लेकर अमन गुप्ता तक, जानें अब तक कितना निवेश कर चुके हैं ये Sharks

इस आर्टिकल में फ़िलहाल इतना ही I AM OUT