Happy New Year 2022 : नया साल नई उमंग, नया जोश, नए सपने व खुशी लेकर आता है. नये साल का स्वागत पूरे विश्व भर में लोग जश्न मनाकर करते हैं. इस स्वागत के पीछे ये उम्मीद भी रहती है कि नया साल जीवन को ख़ुशियों से भर देगा. हालांकि, कोरोना महामारी की वजह से लोगों ने बीते सालों में कई मुसीबतों का सामना किया है. इसलिए, आने वाले साल से लोगों को उम्मीद बहुत ज़्यादा है. 

इस बार नए साल का जश्न मनाने के लिए लोग पूरे मूड में हैं. लोगों ने नए साल के प्लान भी बना लिए होंगे. नव विवाहित से लेकर सिंगल लड़के-लड़कियों ने भी अपने-अपने नए साल के प्लान बना लिए होंगे. लेकिन, कुछ पनौती परिस्थितियां ऐसी होती हैं जो नए साल की ख़ुशी पर भारी पड़ सकती हैं. वो क्या हैं, वो हम आपको नीचे क्रमवार बताने जा रहे हैं.  

आइये, नीचे क्रमवार जानते हैं उन स्थितियों के बारे में जो आपके New Year 2022 सेलिब्रेशन पर भारी पड़ सकती हैं. 

1. व्हाट्स योर प्लान?  

Friends pointing
Source: freepik

नए साल में जश्न मनाते कपल्स के बीच सिंगल लौंडे व लड़की का दर्द शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता गुरु. जहां कपल्स मस्ती में डूबे हुए हैं और तरह-तरह के प्लान बना रहे हैं वहां सिंगल लड़के अपने कुछ सिंगल लौंडों के साथ किसी कोने में दारु ही पी पाते हैं. वहीं, अगर आप अपने ग्रुप में एकमात्र सिंगल हैं और दोस्तों से ये सुनने मिल जाए कि “हम कपल लोग गोवा का प्लान बना रहे हैं, What's Your Plan?" इस ख़ास मौक़े पर इससे दर्द भरी लाइन और कुछ नहीं हो सकती है. 

2. "बिना कंट्रीब्यूशन दारू नहीं मिलेगी गुरु" 

glass of beer
Source: radartecatenews

नए साल (New Year 2022) का जश्न हर कोई अपने तरीक़े से मनाता है. इसमें वो कॉलेज के स्टूडेंट भी शामिल हैं, जो आपस में पैसे जोड़कर दारु मंगाते हैं और नए साल की ख़ुशी मनाते हैं. लेकिन, हर ग्रुप में एक महा कंजूस शख़्स ज़रूर होता है, जिससे मुश्किल से ही पैसे निकलते हैं. अगर ऐसे मौके पर दोस्तों से ये सुनने मिल जाए कि बिना कंट्रीब्यूशन दारू नहीं मिलेगी, तो उसके लिए काफी दर्द भरा नया साल हो सकता है. 

3. ओनली कपल्स आर अलाउड 

Bouncer
Source: scoopwhoop

नए साल (New Year 2022) में कई क्लब/पब कपल्स के लिए ख़ास इंतज़ाम करते हैं. वो इस दौरान सिंगल को अंदर आने की अनुमति नहीं देते हैं. ऐसे में अगर आप अपने लड़कों के साथ किसी पब या क्लब में गए और वहां खड़ा बाउंसर आपको ये कहकर आने न दे कि ‘No Stag Entry’, तो दिल का काफ़ी बड़ा झटका मिलता है. 

4. नशे की भंड अवस्था में साक्षात् पिता के दर्शन 

man drunk
Source: manofmany

ये स्थिति भी नए साल की ख़ुशी पर भारी पड़ सकती है. मानो आप दोस्तों के साथ मस्त दारु पार्टी इंजॉय कर रहे हैं और तभी आपके पिता की एंट्री हो जाती है. फिर जो होगा, वो शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है गुरु.  

5. गर्लफ़्रेंड का फ़ैमिली टूर 

plane
Source: usatoday

ये भी किसी घातक स्थिति से कम नहीं है कि आपकी गर्लफ़ेंड 31st Dec को ही 1 हफ़्ते के लिए फ़ैमिली टूर पर निकल जाए. वहीं, आपको नए साल का जश्न अपने सिंगल दोस्तों के साथ मनाना पड़ जाए.  

6. ख़ास न्यू ईयर के दिन ब्रेकअप 

breakup
Source: tinybuddha

रिश्तों में दूरी किसी भी वक़्त आ सकती है लेकिन वो वक़्त अगर नए साल का हो, तो नए साल के प्लान तो गए-गए साथ ही ये दिन पूरी ज़िंदगी भर आपको याद रहेगा और सुई की तरह चुभता रहेगा. 

7. पार्टी से पहले ही नई ड्रेस ख़राब हो जाए 

party
Source: indiatvnews

ख़ास नए साल की पार्टी जिसके लिए आपने ख़ास ड्रेस बनवाई, सोचो पार्टी से पहले ही उसे चूहा कुतर जाए या ऐसा दाग़ लग जाए, जो छूटने में न आए. ये सिचुवेशन सच में भारी पड़ सकती है. 

8. कोरोना रेस्ट्रिक्शन  

say no
Source: pinclipart

आप पार्टी के मूड में हो और दोस्तों ने प्लान भी बना लिया है. लेकिन, घर से सख़्त निर्देश दिए गए हैं कि दोस्तों के साथ पार्टी नहीं करनी है. आप ये सोच-सोच कर कोरोना को कोसते रहेंगे कि इसका क़हर इस दिन मुझ पर ही पड़ना था. साथ ही अगर कोरोना की वजह से नाइट कर्फ़्यू लगा हो और दारू के लिए चोरों की तरह इधर-उधर भटकना पड़े, तो नए साल के ख़ास मौक पर इससे बड़ा दुख और क्या होगा. 

9. तीर्थ यात्रा  

Pilgrimage
Source: navbharattimes

यंग जनरेशन को नए साल में चाहिए पार्टी, लेकिन आपको घर वाले ज़बरदस्ती फ़ैमिली टूर के नाम पर तीर्थ यात्रा पर ले जाएं, तो सोचो दिल को कितना बुरा लगेगा. बाकी दोस्त क्लब में मौज़ कर रहे हैं और आप भगवान के दर्शन के लिए लाइन में लगे हैं.  

10. पुलिस पकड़ ले

police
Source: hindustantimes

ये स्थिति उन लोगों की नए साल की खुशी पर ज़्यादा भारी पड़ सकती है जो पहली बार बड़ा प्लान बनाकर पार्टी कर रहे हैं. मान लो नशे की हालत में आपसे किसी सरकारी आदेश का उलंघन हो जाता है और पुलिस सीधे जेल में डाल दे, गया आपका नया साल. 


उम्मीद करते हैं कि आपका New Year 2022 बहुत ही अच्छा जाए. लेकिन, आप सेलीब्रेशन के दौरान कोरोना को ज़रूर ध्यान में रखें और ऐसा कुछ न करें जिससे आपको या आपकी वजह से किसी और को नुकसान उठाना पड़ जाए.