कॉन्डम... ये शब्द सुनते ही ज़्यादातर लोग ऐसा मुंह बनाते हैं, जैसे पता नहीं उनके आगे क्या अश्लीलता परोस दी गई हो. दुनिया की दूसरी सबसे आबादी वाले देश भारत में भी यही हाल है. मगर थाईलैंड में एक कैफ़े ने ग़ज़ब ही कर डाला है. उसने अपने पूरे कैफ़े की थीम ही कॉन्डम पर आधारित बनाई है. (Condom Cafe)

Cabbages and Condoms
Source: hotels

ये भी पढ़ें: भारत से लेकर पाकिस्तान तक, जानिये दुनिया के इन 10 देशों में कितनी है '1 Condom' की क़ीमत

Cabbages and Condoms नाम के इस कैफ़े के अंदर लगभग सब कुछ कॉन्डम से बना है. फिर चाहें वो मूर्तियों की पोशाक हो, फूल हों, सांता क्लॉज़ की दाढ़ी हो या हैंगिंग लैंप, सब कुछ कॉन्डम से तैयार हुआ है. यहां तक ​​कि कैफ़े की टेबल भी कॉन्डम से सजी हैं. कैफ़े का उद्देश्य सुरक्षित सेक्स को बढ़ावा देना है. 

यहां तक ​​कि कैफ़े की टेबल भी कॉन्डम से सजी हैं. इस कैफ़े का उद्देश्य सुरक्षित सेक्स को बढ़ावा देना है. 

सभी को फ़्री में कॉन्डम बांटता है ये कैफ़े (Condom Cafe)

ये अनोखा कैफ़े बैंकॉक में सुखुमवित रोड से 200 मीटर की दूरी पर स्थित है. ये अपने ग्राहकों को कॉन्डम और बर्थ कंट्रोल के महत्व के बारे में जागरूक करता है. कैफ़े के अंदर लगे पोस्टर्स पर जोक्स और मैसेज लिखे हैं, जो लोगों को सेक्स, परिवार नियोजन और दूसरे मुद्दों पर जागरूक करते हैं. इसके साथ ही, सभी ग्राहकों को खाने के बाद मुफ़्त में कॉन्डम दिया जाता है. यहां एक कंडोम-थीम वाला फ़ोटो बूथ भी है.

कॉन्डम थीम हैंडीक्राफ़्ट स्टोर भी है

कैफ़े के पास अपना एक कॉन्डम थीम हैंडीक्राफ़्ट स्टोर भी है. यहां कॉन्डम बेस्ड अनोखे हैंडीक्राफ़्ट्स भी मिलते हैं. डिजिटल क्रिएटर मोहनीश दौलतानी ने हाल ही में कैफ़े का एक वीडियो अपलोड किया है और ये नेटिज़न्स को काफ़ी पसंद भी आ रहा है. 

बता दें, ये कैफ़े अपने अनोखेपन के साथ लोगों के टेस्ट का भी ध्यान रखता है. यहां ताज़ा कॉफी, मॉकटेल और आइस क्रीम के साथ स्वादिष्ट और ऑथन्टिक थाई फ़ूड मिलता है. तो अगर आप थाईलैंड घूमने का प्लान कर रहे हैं, तो ये कैफ़े आपकी लिस्ट में शामिल हो सकता है.