भारत ही नहीं मुकेश अंबानी एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति है. जो हमारी सैलरी वो उनके बच्चों की शायद एक दिन की पॉकेट मनी होगी. दुनिया के सबसे महंगे घर से लेकर सबसे लक्ज़री गाड़ियों के कलेक्शन तक मुकेश अम्बानी ने जहां भी पैसा ख़र्च किया है वो चीज़ चर्चा में रही है. अब मुकेश अम्बानी जैसी शख्शियत और हैसियत वाला व्यक्ति ही 100 करोड़ से ऊपर की ये चीज़ें रखने का सोच सकता है. देखिए, देखिए : 

1.एंटीलिया , मुंबई 

antilia
Source: mensxp

अंबानी परिवार का बहुचर्चित 27 मज़िला घर जो किसी जन्नत से कम नहीं है. इस घर की क़ीमत लगभग 7,000 करोड़ की है. घर की शानदार तस्वीरें देखने के लिए यहां क्लिक करें. 

ये भी पढ़ें: इन 7 फ़ोटोज़ में देखिये उन घरों की झलक जहां अंबानी परिवार 'एंटीलिया' में शिफ़्ट होने से पहले रहता था 

2. स्टोक पार्क होटल, यूके 

stoke park
Source: stokepark

स्टोक पार्क एक ऐतिहासिक और प्रतिष्ठित ब्रिटिश होटल है जिसको मुकेश अम्बानी ने 592 करोड़ में ख़रीद लिया है. यहां 49-बेडरूम,27 गोल्फ़ कोर्स, 13 टेनिस कोर्ट और 14 एकड़ निजी उद्यान हैं. यह लंदन के Buckinghamshire में स्थित है. 1908 तक यह एक निजी निवास हुआ करता था लेकिन बाद में यह कंट्री क्लब में बदल गया.   

3. मुंबई इंडियंस 

Mumbai Indians
Source: indiatvnews

मुकेश अंबानी और नीता अंबानी पांच बार के इंडियन प्रीमियर लीग चैंपियन रह चुकी आईपीएल की क्रिकेट टीम 'मुंबई इंडियंस' (MI) के मालिक हैं. 2017 में इस टीम की क़ीमत 100 मिलियन से भी ज़्यादा है. 

4. हैमलीज़ 

Hamleys
Source: economictimes

यह एक प्रसिद्ध खिलौने का स्टोर है जिसको रिलायंस ने 2019 में अपने अंदर ले लिया था. इस की डील मुकेश अंबानी ने 650 करोड़ में की थी. 

ये भी पढ़ें: 'अंबानी' नाम तो सुना होगा, आज अंबानियों से जुड़े ये 10 अनसुने फ़ैक्ट्स भी जान लो 

पैसा ही पैसा है यार !