दिवाली के त्यौहार में अब बस चंद दिन बाकि हैं. दिल्ली की गलियों और सड़कों पर इस त्यौहार की रौनक भी दिखने लगी है. साल के ख़ास त्यौहार को ख़ास बनाने के लिये दिल्लीवाले ख़ास तैयारियों में जुट भी गये हैं क्योंकि दिल्लीवाले दिवाली की तैयारी में बिज़ी थे, इसलिये हमने सोचा क्यों न इस मौक़े पर उनकी थोड़ी सी मदद कर दी जाये.

दिल्लीवाले ध्यान दें! इस दिवाली ये 7 चीज़ें करना मत भूलना, त्यौहार की ख़ुशी और रौशनी दोगुनी होगी:

1. Legendary Blind School मेले से हैंडमेड चीज़ें ख़रीदें

ये मेला दिल्ली में हर साल The Blind Relief Association की तरफ़ से आयोजित किया जाता है. मेले से आप हैंडमेड कैंडल, दिया, पेपर आइटम्स, बैग और घर की सजावट के लिये बहुत कुछ ख़रीद सकते हैं.


पता: Blind School Grounds, Near Oberoi Hotel, Lal Bahadur Shastri Marg, Lodhi Road.

Source: so.city

2. सरोजनी नगर मार्केट से दिये लेकर घर रौशन करें

दिल्ली की लोकप्रिय मार्केट से आप मिट्टी के बने प्यारे-प्यारे और ख़ूबसूरत दिये ख़रीद सकते हैं. सरोजनी नगर में आपको अपने घर को रौशन करने के लिये बहुत से ऑप्शन मिलेंगे, जिससे घर की ख़ूबसूरती दोगुनी हो जायेगी.

Source: so.city

3. चांदनी चौक की मिठाईयों से करायें मेहमानों का मुंह मीठा

चांदनी चौक से आप दिवाली के लिये Dry Fruits और मिठाईयां ख़रीद सकते हैं. अच्छी बात ये है कि अगर दिवाली पर मेहमानों को मेवा देने की सोच रहे हैं, तो यहां आपको ये थोक के भाव पर मिल जाएंगे.

Source: so.city

4. लाजपत नगर और दिल्ली हाट से ख़रीदें खू़बसूरत ड्रेस

दिवाली पर ट्रेडिशनल लुक के लिये अच्छी सी Ethnic ड्रेस ख़रीदनी है, तो आपको लाजपत नगर और दिल्ली हाट में इसके बेस्ट ऑप्शन मिल जायेंगे.

Lajpat Nagar
Source: shopkhoj

5. ग्रीन पार्क मार्केट से लें दिवाली हैंपर

इस दिवाली रिश्तेदारों को कम पैसों में कुछ अच्छा देने की सोच रहे हैं, तो बिना दो बार सोचे ग्रीन पार्क मार्केट जायें. Evergreen Sweet House से अच्छा सा हैंपर लें और मेहमानों को ख़ुश कर दें.

Evergreen Sweet House,
Source: delhipedia

6. बंगला साहेब का लंगर

वैसे तो बंगला साहेब का लंगर हमेशा से ही अच्छा होता है, पर दिवाली के मौक़े पर इसे काफ़ी ख़ूबसूरत तरीके से सजाया जाता है. इसके साथ ही लंगर में काफ़ी स्वादिष्ट खाना भी परोसा जाता है.

Bangla Shahib
Source: transindiatravels

7. भागीरथ पलैस से ख़रीददारी कर घर को करें रौशन

दिवाली ख़ुशियों और रौशनी का त्यौहार है. इसलिये घर को रौशनी से जगमग करने के लिये Bhagirath Palace जायें और वहां से अच्छी-अच्छी Lights लायें.

Bhagirath Palace
Source: so.city

दिवाली की तैयारियां करते समय इन चीज़ों का ध्यान रखना, बाकि सब बढ़िया है.

Lifestyle के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.