अगर आप भी स्ट्रीट फ़ूड के शौक़ीन हैं तो आपने एक से बढ़कर एक डोसा ज़रूर खाए होंगे. लेकिन क्या आपने कभी 'फ्लाइंग डोसा' खाया है? क्यों हो गए न हैरान? अब इसके लिए कृपया गूगल ना करें. चलिए हम ही बता देते हैं कि आख़िर ये 'फ्लाइंग डोसा' है क्या बला...  

Source: ndtv

मुंबई का स्ट्रीट फूड हमेशा से ही बेस्ट माना जाता है. इस शहर में सिर्फ़ 'वड़ा पाव' ही नहीं, बल्कि 'डोसा' भी जबर क़िस्म का मिलता है. इन्हीं में से एक 'फ्लाइंग डोसा' भी है. दक्षिण मुंबई के मंगलदास मार्केट में 'श्री बालाजी डोसा' बेहद प्रसिद्ध है. पिछले कुछ दिनों से इनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफ़ी वायरल हो रहा है. वीडियो वायरल होने का मुख्य कारण ही 'फ्लाइंग डोसा' है.

Source: ndtv

दरअसल, 'श्री बालाजी डोसा' सेंटर पर जो बंदा डोसा बनाता है उसका स्टाइल कुछ हटके है. ये डोसा बनाने के बाद उसे प्यार से प्लेट में सजाकर देने के बजाय डोसे को हवा में उछलकर सीधे कस्टमर के प्लेट में डाल देता है. इसका निशाना इतना अचूक है कि डोसा हवा में उछलने के बावजूद सीधे प्लेट में जाकर ही लैंड करता है. 

इस वीडियो को सबसे पहले 'स्ट्रीट फूड रेसिपी' नाम के एक फ़ेसबुक पेज ने शेयर किया था. अब इस वीडियो को सोशल मीडिया पर यूज़र्स द्वारा 'फ्लाइंग डोसा', 'सर्विंग डोसा लाइक ए बॉस' और भी न जाने किन-किन नामों से वायरल किया जा रहा है. 

Source: laughingcolours

इस वीडियो को अब तक 84 मिलियन से अधिक लोग देख चुके हैं, 1.6 मिलियन लोग इसे लाइक कर चुके हैं, जबकि 33 हज़ार कमेंट किए हैं.