जापान एक ऐसा देश है, जो चार बड़े और अनेक छोटे द्वीपों का एक समूह है. मगर इसकी ख़ूबसूरती बहुत विशाल है. विस्मयकारी यात्रा मार्गों और शानदार जहाज़ों से भरा एक सुंदर देश है. Iwakuni की Nishiki River के पास एक रेलवे स्टेशन बनाया गया है, जिसमें सिर्फ़ एक गेट है. इसकी ख़ूबसूरती देखकर आपकी आंखें चौंधिया जाएंगी.

Source: nishikigawa

ये रेलवे स्टेशन Nishikigawa Seiryu Line के पास है. इसका नाम “Clear Stream Viewing Platform Station“ है. इस स्टेशन की प्राकृतिक सुंदरता देखते बनती है. बनाने वाले ने इसे बहुत अच्छे दृष्टिकोण से बनाया है.

यहां की ख़ासियत है कि स्टेशन पर पहुंचने पर कोई सीढ़ियां, रैंप या टिकट काउंटर नहीं हैं.

यहां का रेलवे सिस्टम दुनिया भर के अन्य देशों से बेजोड़ और अलग है. यहां पर ट्रेनें इतनी ज़्यादा समय पर चलती हैं कि एक बार Tsukuba Express को अपने समय से 20 सेकेंड पहले स्टेशन से निकलने के लिए माफ़ी मांगनी पड़ी थी.

Source: twitter

ये स्टेशन 17 मार्च, 2019 को खोला गया था, लेकिन इसे अभी तक गूगल मैप में नहीं जोड़ा गया है. ये जापान के यामागुची प्रान्त में एक पहाड़ पर स्थित है.

ये तस्वीर स्टेशन के बनने के समय की है. 2012 में यामागुची में कुल भूमि क्षेत्र का सात प्रतिशत हिस्सा प्राकृतिक पार्क के नाम किया गया था.

Source: nishikigawa
Source: nishikigawa

निमिकी नदी यामागुची प्रान्त की सबसे लंबी नदी है, जो 110 किमी लंबी है. नदी का स्रोत शूनन शहर में पाया जाता है और नालियों से अंतर्देशीय सागर में मिल जाता है. जापान कई नदियों का घर है, शायद यही वजह है कि ये दुनिया का सबसे लंबा ट्रेन पुल सेतो ओहाशी, जो होक्कू पर ओकायामा प्रान्त को शिकोकू द्वीप पर कागावा प्रान्त से जोड़ता है.

Source: nishikigawa

रिपोर्ट्स के अनुसार, यात्री केवल 31 मार्च से 1 अप्रैल तक उस लाइन पर चलने के लिए निर्धारित की गई ट्रेन का लाभ उठा सकते हैं.